logo

संसद के बाद अब ट्वीटर तक पहुंची निशिकांत और महुआ की लड़ाई, दोनों ने एक दूसरे पर लगाये ये आरोप

321.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 
‘कैश फोर क्वेरी’ मामले में फंसी TMC सांसद महुआ मोइत्रा और BJP सांसद निशिकांत दुबे की लड़ाई संसद से निकलकर अब ट्वीटर तक पहुंच गयी है। दोनों ने एक दूसरे पर ट्वीट करते हुए गंभीर आरोप लगाये हैं। हालांकि निशिकांत ने ट्वीट में महुआ का नाम संकेत के ही रूप में लिया है। निशिकांत ने अपने ट्वीट में लिखा है, भ्रष्टाचार के आरोप में फंसी सांसद अब मेरे खिलाफ केस करना चाहती हैं। सिर्फ इसलिए कि मैंने उनके खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष को शिकायती पत्र लिखा है। उन्होंने मीडिया के लोगों पर भी केस करने की हाईकोर्ट से गुहार लगायी है। 

 

मोइत्रा ने पीएमओ और अडाणी को घेरा 
वहीं TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार उनके फोन और ईमेल हैक करने की कोशिश कर रही है। इसमें और कौन लोग शामिल हैं, वे जानती हैं। इस मामले में उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, देश के गृह मंत्रालय के पास और कोई काम नहीं है। महुआ ने अडाणी और पीएमओ के लोगों को संबोधित करते हुए लिखा है, तुम्हारा डर देखकर मुझे तुम पर दया आती है। महुआ ने अपने ट्वीट के साथ कुछ स्क्रीन शॉट भी शेयर किये हैं। 

 

कहा, इमरजेंसी से भी बुरा वक्त 
फोन हैकिंग मामले पर उन्होंने आगे लिखा है, सपा नेता अखिलेश यादव के पास भी फोन हैकिंग का अलर्ट मैसेज आया है। ये इमरजेंसी से भी बुरा है। देश को ऐसे लोग चला रहे हैं जो दूसरों के मामले ताकझांक करते हैं। आपको बता दें कि TMC सांसद ने उनके फोन कॉल रिकार्ड करने का औऱ हैक कराने का आरोप केंद्र सरकार पर लगाया है। इसी तरह की शिकायत कांग्रेस के शशि थरूर, पवन खेड़ा, शिवसेना उद्धव गुट की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, आप सांसद राघव चडढ़ा, AIMIM के ओवैसी और सीपीआई एम के सीताराम येचुरी भी कर चुके हैं। 

ये है केंद्र सरकार का पक्ष 
गौरतलब है कि फोन कॉल हैकिंग के इन आरोपों के बाद केंद्र सरकार भी हरकत में आ गयी है। बकौल केंद्रीय आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंत्रालय ने इन शिकायतों की जांच के लिए आदेश दिये हैं। दूसरी ओर एपल ने शिकायतों के बाद 150 मुल्कों में अपने उपभोक्ताओं के लिए एडवाइजरी जारी की है। एपल की मानें तो कॉल हैकिंग की उसके पास कोई ठोस जानकारी नहीं है। कंपनी ने अनुमान के आधार पर एपल फोन यूजरों को ये मैसेज भेजा है कि उनके कॉल्स रिकार्ड किये जा रहे हैं या उनकी हैकिंग हो रही है।