logo

बेटे के जन्मदिन से 3 दिन पहले शहीद हो गये एयरफोर्स जवान विक्की पहाड़े

vikky.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

कश्मीर में शनिवार को एयरफोर्स वाहन पर हुए आतंकवादी हमले में एक जवान शहीद हो गये हैं। शहीद जवान 3 दिन के बाद अपने बेटे का जन्मदिन मनाने वाले थे। बता दें कि शहीद जवान का नाम विक्की पहाड़े है। विक्की पहाड़े मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले थे। मिली खबर के मुताबिक विक्की साल 2011 में एयरफोर्स की नौकरी में गये थे। उनके परिवार में मां-पत्नी और एक 5 साल का बेटा है। पिता का निधन हो चुका है। इधर, इंडियन एयरफोर्स ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट जारी कर कहा है ‘‘सेना के काफिले को सुरक्षित कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है.” 


शनिवार को हुआ था हमला 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार शाम आतंकवादियों के हमले में घायल एयरफोर्स जवान पहाड़े की मौत रविवार को हो गयी थी। आतंकियों ने कल शाम भारतीय वायुसेना के वाहनों के काफिले पर हमला कर दिया था। यह हमला शाहसितार के पास जनरल क्षेत्र में एयर बेस के बाहर हुआ। जानकारी के मुताबिक, आतंकवादियों ने वाहनों पर गोलियों की बौछार कर दी। जिसके बाद वायुसेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। इस घटना में एक जवान शहीद, 5 सैनिक घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।


कांग्रेस ने बताया चुनावी स्टंट 
इधर, कश्मीर में एय़रफोर्स जवानों पर आतंकी हमले को कांग्रेसी नेता और पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने चुनावी स्टंट बताया है। कहा कि ठीक चुनाव के पहले इस तरह के हमले कराये जाते हैं, ताकि बीजेपी जीत हासिल कर सके। कहा सोचने की जरूरत है कि ठीक चुनाव से पहले ही ऐसे हमले क्यों होते हैं। मीडिया में आ रही रपट के मुताबिक, चन्नी ने आगे कहा कि बीजेपी ऐसे स्टंट करती रहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा को लोगों के जीवन और लाशों से खेलना आता है। कहा हमला सुनियोजित है। इसमें कोई सच्चाई नहीं है। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - attack airforcemartyredVicky Pahade