logo

शपथ ग्रहण के पहले अजित पवार ने दिखाये तेवर, कहा- कैबिनेट मिनिस्ट्री से कम कोई पद मंजूर नहीं  

AJIT_PAWAR.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

एनसीपी नेता अजित पवार पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद हैं, लेकिन उन्होंने इस बीच कड़े तेवर भी दिखाये औऱ कहा कि कैबिनेट मिनिस्ट्री से कम कोई पद पार्टी मंजूर नहीं करेगी। बता दें कि आज पीएम मोदी के साथ 69 मंत्री भी शपथ ले रहे हैं। मोदी सरकार की ओऱ से एनसीपी अजित पवार गुट के प्रफुल्ल पटेल को स्वतंत्र प्रभार वाला राज्य मंत्री का पद दिया गया था। लेकिन पार्टी ने इसे मानने से इनकार कर दिया। कहा कि इससे पहले गुट के प्रफुल्ल पटेल केंद्र में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। इसलिए स्वतंत्र प्रभार वाला राज्य मंत्री लेना उनके लिए सही नहीं होगा। 

क्या कहा अजित पवार ने 
   
इस विवाद के बीच महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी प्रमुख अजित पवार ने कहा, "प्रफुल्ल पटेल केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं और हमें स्वतंत्र प्रभार वाला राज्य मंत्री लेना ठीक नहीं लगा। इसलिए हमने बीजेपी से कहा है कि हम कुछ दिन इंतजार करने को तैयार हैं, लेकिन हमें कैबिनेट पद चाहिए।'' अजित पवार ने कहा, "आज हमारे पास एक लोकसभा और एक राज्यसभा सांसद है, लेकिन अगले 2-3 महीनों में हमारे पास राज्यसभा में कुल 3 सदस्य होंगे और संसद में हमारे सांसदों की संख्या 4 होगी। इसलिए हमने कहा कि हमें एक (कैबिनेट) सीट दी जानी चाहिए।"  

देवेंद्र फडणवीस ने दी ये सलाह

जारी विवाद के बीच महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अजित पवार की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नरेंद्र मोदी सरकार में कैबिनेट में शामिल होना चाहती है। फडणवीस ने कहा, "गठबंधन सरकार में एक फॉर्मूला तैयार किया जाना चाहिए, जिसे एक पार्टी के लिए नहीं तोड़ा जा सकता। मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि जब भी कैबिनेट विस्तार होगा, तो सरकार एनसीपी पर विचार करेगी। हमने अभी एनसीपी को शामिल करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने कैबिनेट पोर्टफोलियो पर जोर दिया।"

 

 

Tags - Ajit PawarBJPNCPCabinet Minister