logo

Maharashtra political crisis : अजित पवार ने NCP पार्टी और पार्टी के चुनाव चिन्ह पर ठोका दावा 

ajit_pawar.jpg

द फॉलोअप डेस्क

एनसीपी नेता अजित पवार को महाराष्ट्र का डिप्टी सीएम बनाया गया है। उन्होंने शपथ ग्रहण कर ली है। सरकार में शामिल होने के बाद डिप्टी सीएम अजीत पवार ने एनसीपी पार्टी और पार्टी के चुनाव चिन्ह पर दावा ठोका है। वहीं शपथ के तुरंत बाद उन्होंने ट्विटर प्रोफाइल बदला और लिखा- डिप्टी सीएम ऑफ महाराष्ट्र। बता दें कि शरद पवार समेत 18 विधायक सुबह राजभवन पहुंचे थे। राजभवन जाने से पहले मुंबई स्थित अजीत पवार के सरकारी आवास में एनसीपी की बैठक हुई। जिसमें कई अहम मुद्दों पर बात हुई। गौरतलब है कि अजित पवार पार्टी NCP के बड़े नेता थे।  

पीएम मोदी के साथ काम करने को तैयार

डिप्टी सीएम की शपथ लेने के बाद अजित पवार ने कहा कि मौजूदा सरकार में विकास के लिए जुड़ा हूं। सरकार में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार विकास कर रही है। इसलिए हम लोग शासन का हिस्सा बने हैं। पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष बिखरा हुआ है। वह विकास के लिए पीएम मोदी के साथ जुड़े है। कहा कि मैं पीएम मोदी के साथ काम करने को तैयार हूं।

पांचवीं बार महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री बने

जानकारी हो कि अजित पवार ने पांचवीं बार महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री की शपथ ली। 1999-2014 के दौरान महाराष्ट्र में कांग्रेस-NCP गठबंधन की सरकार में वह दो बार उप मुख्यमंत्री रहे। नवंबर 2019 में अजित पवार बगावत करके देवेंद्र फडणवीस के साथ सरकार बनाई और उप मुख्यमंत्री बने। दो दिन बाद सरकार गिर गई। इसके 2 दिन बाद उद्धव ठाकरे की सरकार बनी जिसमें वह डिप्टी CM बनाई गई। अब पांचवीं बार शिंदे की सरकार में डिप्टी CM बने हैं।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT