logo

अरविंद केजरीवाल ED के पांचवें समन पर भी पेश नहीं हुए, पार्टी ने बचाव में क्या कहा 

KEJRIWAL6.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  आज ED के पांचवें समन पर भी पेश नहीं हुए। बता दें कि दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाला मामले में ED के अधिकारी उनको लगातार समन पर समन भेज रहे हैं। पांचवें समन के मुताबिक उनको आज, शुक्रवार को ED कार्यालय जाना था, लेकिन वे अपने पर्व कार्यक्रम के अनुसार एक सार्वजनिक सभा में भाग लेने के लिए चले गये। इधर आप पार्टी ने जांच एजेंसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ED के अधिकारी उनको पूछताछ के बहाने अरेस्ट करना चाहते हैं। दूसरी ओर अरविंद केजरीवाल पहले ही कह चुके हैं कि वे ED को सहयोग करने के लिए तैयार हैं, लेकिन समन गैरकानूनी और राजनिति से प्रेरित है।

केजरीवाल को कब-कब भेजा गया समन 

बता दें कि दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल का नाम सामने आया है। इसी की बाबत ईडी उनसे पूछताछ करना चाहती है। इस मामले में जांच एजेंसी ने उनको सबसे पहले 2 नवंबर 2023 को , फिर 21 दिसंबर 2023, 3 जनवरी 2024 और 18 जनवरी 2024 को समन जारी किया था। ईडी ने अपनी पड़ताल के बाद रिपोर्ट में कहा है कि दिल्ली के शराब कारोबारियों को लाइसेंस देने के लिए 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की उत्पाद शुल्क नीति ने पक्षपात किया। रिपोर्ट है कि सरकार की ओर से कुछ डीलरों का पक्ष लिया गया जिसके बदले में रिश्वत के रूप में भारी रकम ली गयी। 

दिल्ली सरकार को गिराने की साजिश 

वहीं, सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा है कि बीजेपी दिल्ली सरकार को गिराने के लिए ऑपरेशन लोटस (Operation Lotus) की तैयारी में है। साथ ही कहा कि है ईडी के जरिये उनकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। केजरीवाल ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली विधायकों को खऱीदने के लिए बीजेपी ने कुछ विधायकों को 25 करोड़ रुपये देने का प्रस्ताव दिया है। केजरीवाल ने कहा है कि पिछले दिनों बीजेपी ने आप पार्टी के दिल्ली के 7 विधायोकों से संपर्क किया है। उन्होंने आशंका जाहिर की कि कुछ दिन बाद उनको को गिरफ़्तार कर लिया जायेगा। इसके बाद विधायकों को  तोड़ने की तैयारी है। केजरावाल ने दावा किया कि उनके 21 विधायकों से बीजेपी ने संपर्क किया है।