logo

ED के छठे समन पर भी हाजिर नहीं हुए अरविंद केजरीवाल, फिर से कहा- गैरकानूनी है बुलावा 

AR_ED3.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

ED के छठे समन पर भी आज सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  हाजिर नहीं हुए। उन्होंने फिर से कहा कि ED का बुलावा गैरकानूनी और असंवैधानिक है। बता दें कि इससे पहले जांच एजेंसी ने उनको 5 समन किये हैं, लेकिन वे किसी में भी हाजिर नहीं हुए। छठे समन के मुताबिक उनको आज 19 फरवरी को ईडी के समक्ष पेशी देनी थी, लेकिन वे एजेंसी के दफ्तर नहीं गये। बता दें कि ईडी केजरीवाल से दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाला में पूछताछ करना चाहती है। जांच एजेंसी का आरोप है कि दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति बनाने केजरीवाल सरकार ने कुछ ऐसे प्रावधान किये, जिनसे घूस लेने के दरवाजे खुले हैं। बहरहाल छठी बार भी पेशी नहीं देने से आशंका व्यक्त की जा रही है कि केजरीवाल की गिरफ्तारी हो सकती है। 

केजरीवाल जाहिर कर चुके हैं गिरफ्तारी की आशंका 
कुछ दिनों पहले सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  ने कहा है कि बीजेपी दिल्ली सरकार को गिराने के लिए ऑपरेशन लोटस (Operation Lotus) की तैयारी में है। साथ ही कहा कि है ED के जरिये उनकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। केजरीवाल ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली विधायकों को खऱीदने के लिए बीजेपी ने कुछ विधायकों को 25 करोड़ रुपये देने का प्रस्ताव दिया है। केजरीवाल ने कहा है कि पिछले दिनों बीजेपी ने आप पार्टी के विधायकों से संपर्क किया है। उन्होंने आशंका जाहिर की कि कुछ दिन बाद उनको को गिरफ़्तार कर लिया जायेगा। केंद्र इसके लिए ईडी का सहारा ले रहा है। 


क्या कहा सीएम केजरीवाल ने 
केजरीवाल ने 19 फरवरी को जारी एक बयान में कहा कि समन के मामले में ईडी कोर्ट का दरवाजा खटखटा चुकी है। मामला कोर्ट में विचाराधीन है और इस पर सुनवाई होनी है। केजरीवाल ने कहा कि ईडी को बजाय बार-बार समन भेजने के कोर्ट के फैसले का इंतेजार करना चाहिये। साथ ही उन्होंने कहा कि वे अपना काम पूरी पारदर्शिता के साथ करते रहे हैं। उन्होंने कोई ऐसा काम नहीं किया है, जिसके लिए उनको ईडी के समक्ष पेश होना पड़े।