logo

अरविंद केजरीवाल को ED से राहत, इन शर्तों पर समन नहीं भेजने के लिए हुई राजी 

AR_ED8.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ED की ओर से राहत मिल गयी है। केजरीवाल को फिलहाल जांच एजेंसी समन नहीं भेजेगी। इसके लिए केजरीवाल को राउड एवेन्यू कोर्ट ने 15000 का जमानत बॉन्ड भरने का आदेश दिया है। बता दें कि ED कथित शराब घोटाला मामले और दिल्ली की आबकारी नीति के निर्माण आदी पर सीएम केजरीवाल से पूछताछ करना चाहती है। इस मामले में केजरीवाल को कम से कम 8 बार जांच एजेंसी की ओऱ से समन भेजा जा चुका है। लेकिन वे एक बार भी समन पर हाजिर नहीं हुए हैं। केजरीवाल ने समन को गैरकानूनी बताते हुए इसे राजनीति से प्रेरित करार दिया है। 

 
क्या कहा केजरीवाल ने 
ED के समन पर सीएम केजरीवाल ने कहा है कि ये सब राजनीतिक साजिश के तहत उनको परेशान करने की कोशिश है। कहा है कि उन्होंने कोई ऐसा काम नहीं किया है जिसके लिए उनको ED के समक्ष पेश होना पड़े। उन्होंने अपना काम पूरी पारदर्शिता के साथ किया है। केजरीवाल ने कहा है कि बीजेपी की केंद्र सरकार उनकी सरकरा को गिराना चाहती है। उनको आशंका है कि पेशी के बहाने ED उनको गिरफ्तार भी कर सकती है। साथ ही कहा है कि उनकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। बीजेपी पर आरोप लगाया है कि ऑपरेशन लोटस के जरिये उनकी सरकार को गिराने की साजिश रची जा रही है। 


बीजेपी पर लगाये गंभीर आरोप 
कुछ दिनों पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि बीजेपी दिल्ली सरकार को गिराने के लिए ऑपरेशन लोटस (Operation Lotus) की तैयारी में है। साथ ही कहा कि है ED के जरिये उनकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। केजरीवाल ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली विधायकों को खऱीदने के लिए बीजेपी ने कुछ विधायकों को 25 करोड़ रुपये देने का प्रस्ताव दिया है। केजरीवाल ने कहा है कि पिछले दिनों बीजेपी ने आप पार्टी के विधायकों से संपर्क किया है। उन्होंने आशंका जाहिर की कि कुछ दिन बाद उनको को गिरफ़्तार कर लिया जायेगा। केंद्र इसके लिए ED का सहारा ले रहा है। 

 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn