logo

अरविंद केजरीवाल ने जेल से दिल्ली के लिए क्या आदेश जारी किया

kejriwal4.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

अरविंद केजरीवाल ने जेल से दिल्ली सरकार चलाने का घोषणा की है। इसके तहत उन्होंने जेल से आज दिल्ली वासियों के लिए पहला आदेश जारी किया है। इसकी जानकारी केजरीवाल सरकार में मंत्री आतिशी ने प्रेस को दी है। बता दें कि सीएम केजरीवाल को ED की टीम ने 21 मार्च को दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी से पहले ED के अफसरों ने केजरीवाल से घंटों पूछताछ की। इसके बाद उनको सिविल लाइन्स के सीएम आवास से गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार के बाद माना जा रहा था कि केजरीवाल इस्तीफा दे सकते हैं। लेकिन बाद में उन्होंने जेल से सरकार चलाने का फैसला किया। 


क्या आदेश जारी किया है केजरीवाल ने 
जेल से केजरीवाल की ओर से जारी पहला आदेश दिल्ली में पेयजल और सीवर की समस्या को लेकर है। इसकी जानकारी देते हुए आतिशी ने बताया, 'अरविंद केजरीवाल ने बतौर जल मंत्री ED की कस्टडी से मुझे निर्देश भेजे हैं। मुझे पता चला है कि दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी और सीवर की काफी समस्याएं सामने आ रही हैं। उन्होंने यानी अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चूंकि वो जेल में हैं तो लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। गर्मियां भी आ रही हैं। जिन जगहों पर पानी की समस्या है, वहां पानी के टैंकरों की व्यवस्था कीजिए। मुख्य सचिव समेत बाकी अधिकारियों को इसे लेकर आदेश दिए जाएं। ताकि, जनता को किसी भी तरह की परेशानी ना हो। जरूरत पड़ने पर उपराज्यपाल की भी मदद लें, वो भी आपकी मदद करेंगे।'

केजरीवाल ने गिरफ्तारी को किया है चैलेंज 
बता दें कि दिल्ली शराब नीति में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाईकोर्ट का रुख किया है। केजरीवाल ने गिरफ्तारी को रिमांड को अवैध बताते हुए  हाईकोर्ट ने दरवाजा खटखटाया है। केजरीवाल के वकील ने ED की गिरफ्तारी और निचली अदालत के रिमांड के फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है। वकीलों ने कहा कि दोनों फैसले अवैध हैं। केजरीवाल रिहाई के हकदार हैं। हमने कोर्ट से 24 मार्च तक सुनवाई की मांग की है। हालांकि कोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दिया।  

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - arvind kejriwaleddelhiorderaatishi