logo

शपथ ग्रहण से पहले मोदी ने महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी

modi_rajghat.jpg

द फॉलोअप डेस्क
प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह राजघाट पर महात्मा गांधी और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पहुंचे। उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद PM ने वॉर मेमोरियल जाकर शहीदों को नमन किया। गौरतलब है कि आज शाम 7.15 बजे नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। नरेंद्र मोदी के साथ उनके मंत्रिपरिषद के सदस्य भी आज शपथ लेंगे। पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से पहले राष्ट्रीय राजधानी में तैयारियां जोरों पर हैं। 


इन नेताओं के मंत्री बनने की चर्चा
मोदी आज 11.30 बजे अपने आवास पर सहयोगी दलों के नेताओं और संभावित मंत्रियों से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के अनुसार, RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी, HAM पार्टी के संरक्षक जीतनराम मांझी और अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल मंत्री बनेंगी।अमित शाह ने शनिवार (8 जून) की देर रात गठबंधन दलों के नेताओं को बुला कर मंत्री बनने की जानकारी दी है। इनके अलावा LJP(R) अध्यक्ष और हाजीपुर से सांसद चिराग पासवान का मंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है। JDU से रामनाथ ठाकुर और ललन सिंह को मंत्री बनाए जाने की चर्चा है। ललन सिंह JDU के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष है और इस बार मुंगेर लोकसभा सीट से सांसद चुने गए हैं। वहीं, राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर कर्पूरी ठाकुर के बेटे हैं। लोकसभा चुनाव के ठीक पहले कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया गया था।


सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
रविवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों के तहत दिल्ली पुलिस के करीब 1,100 ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। प्रतिनिधियों के लिए यातायात मार्ग की व्यवस्था के लिए जनता को एडवाइजरी जारी की गई है। इसके अलावा, एनएसजी कमांडो, ड्रोन और स्नाइपर्स भी इस मेगा इवेंट के लिए राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा करेंगे। दिल्ली को 'नो-फ्लाइंग' जोन घोषित किया गया है। इस दौरान, राष्ट्रीय राजधानी में पैराग्लाइडर, पैरामोटर, हैंग ग्लाइडर, यूएवी, यूएएस, माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट और रिमोट-कंट्रोल एयरक्राफ्ट जैसे उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों की उड़ान पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Tags - Narendre ModiNarendre Modi news