logo

छत्तीसगढ़ में बड़ा एनकाउंटर, 2 महिला सहित 7 नक्सलियों को मार गिराने का दावा; सर्च ऑपरेशन जारी 

NAXAL1.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

लोकसभा चुनाव की गहमा-गहमी के बीच छत्तीसगढ़ में बड़े नक्सली एनकाउंटर की खबर है। आज सुबह हुई मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बल ने 7 नक्सलियों के शव बरामद किये हैं। इनमें से 2 शव महिला नक्सलियों के हैं। इसी के साथ सुरक्षा बल ने ये दावा भी किया है कि मारे गये लोगों की संख्या और बढ सकती है। एनकाउंटर के बाद सर्च ऑपरेशन में और भी शव बरामद किये जा सकते हैं। सर्च ऑपरेशन खबर लिखे जाने तक जारी है। सुरक्षा बलों ने कहा है कि मुठभेड़ स्थल से एके- 47 के साथ भारी मात्रा में हथियार, विस्फोटक और गोला-बारूद बरामद बरामद किये गये हैं। 

कई राउंड में गोलीबारी हुई 
मुठभेड़ की जानकारी देते हुए बस्तर के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि एसटीएफ और डीआरजी की संयुक्त टीम लोकसभा चुनाव को लेकर सर्च पर निकली थी। इसी बीच नारायणपुर और कांकेर बॉर्डर पर नक्सिलयों के दल ने टीम पर हमला कर दिया। इसमें दोनों ओर  से कई राउंड गोलीबारी हुई। कुछ देर के मुकाबले के बाद नक्सली मैदान छोड़कर भागते नजर आये। इसके बाद जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस में सात नक्सलियों के शव बरामद हुए। इनमें दो शव महिला नक्सलियों के हैं। कहा कि मारे गये लोगों की संख्य़ा अभी और बढ सकती है। सर्च ऑपरेशन अभी जारी है। 

क्या कहा बस्तर आईजी ने 
बस्तर आईजी ने मीडिया को बताया है कि जंगल में वरिष्ठ माओवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद जिला रिजर्व गार्ड , डीआरजी और स्पेशल टास्क फोर्स  की एक संयुक्त टीम 29 अप्रैल की रात नक्सल विरोधी अभियान की शुरुआत की। जैसे ही सुरक्षा बलों का दस्ता कांकुर गांव पहुंचा, नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। गोलीबारी रुकने के बाद मौके से दो महिलाओं समेत सात माओवादियों के शव बरामद किये गये हैं। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - EncounterNaxalite EncounterChhattisgarhNaxalites killed