logo

बीजेपी ने लंगूर को सौंपी चुनाव कार्यालय की सुरक्षा, एक दिन के मिलते हैं 1000 रुपये

bjp_office.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

उत्तर प्रदेश के बस्ती क्षेत्र से एक हैरान करने देने वाली खबर मिली है। खबर है कि यहां बीजेपी ने अपने एक चुनावी कार्यालय की सुरक्षा का जिम्मा किसी सिक्युरिटी एजेंसी को नहीं बल्कि लंगूर को सौंपा है। कारण बताया जा रहा है कि इलाके में लाल मुंह वाले लंगूर का आतंक है। बीजेपी ऑफिस आने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं को इससे खासी परेशानी हो रही थी। यहां तक हुआ कि ऑफिस आने वाले लोगों की संख्या भी दिन-ब-दिन घटने लगी। तब किसी ने बीजेपी नेताओं  को सलाह दी कि अगर काले मुंह वाले लंगूर को यहां बुलाया जाये तो लाल मुंह वाले लंगूर खुद ब खुद यहां आने से कतरायेंगे। 

हरियाणा से लाया गया लंगूर 
इसके बाद हरियाणा से काले मुंह वाले लंगूर को बस्ती लाया गया। इस लंगूर का नाम मंगल है। मंगल के साथ उसका मालिक भी अपने पूरे परिवार के साथ आया है। लंगूर को ऑफिस की सुरक्षा के लिए बीजेपी की ओऱ से 1000 रुपये प्रतिदिन दिये जाते हैं। इसके बाद से ऑफिस और उसके पास के इलाके से लाल मुंह वाले लंगूरों को आतंक धीरे-धीरे खत्म होने लगा। इसके बाद से लोगों का ऑफिस में आना-जाना बढ़ गया है। वहीं मंगल के मालिक ने बताया कि मंगल को किसी भवन या व्यक्ति की सुरक्षा के लिए पूरी ट्रेनिंग दी गयी है। 

अयोध्या भी जा चुका है
मंगल के मालिक ने बताया कि उसके लंगूर की काबलियत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कुछ दिनों पहले उसे सुरक्षा के लिए अयोध्या भी बुलाया गया था। अयोध्या में राम मंदिर के आसपास उसकी ड्यूटी लगाई गयी थी। मंगल के मालिक के अनुसार ये लंगूर उनके साथ पांच साल है। इस दौरान उन्होंने लंगूर को पूरी ट्रेनिंग दी है। मंगल को गर्मी में सोना पसंद नहीं है। इसके लिए बीजेपी दफ्तर में मंगल के लिए कूलर और पंखे का इंतेजाम किया गया है।

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn


 

Tags - LangurbjpLok Sabha Electionsecurity