logo

लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले राजस्थान BJP में भगदड़, चुरु सांसद राहुल कसवान कांग्रेस में शामिल

a350.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क:

लोकसभा चुनाव का ऐलान कभी भी हो सकता है। पार्टियों ने  उम्मीदवारों का ऐलान भी शुरू कर दिया है। बीजेपी 195 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर चुकी है। कांग्रेस पार्टी ने भी 39 उम्मीदवारों की घोषणा की। बंगाल में टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने प्रदेश की सभी 42 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। इस बीच, टिकट कटने के बाद या फिर टिकट कटने की आशंका के बीच, सभी दलों के कुछ नेता अपना पाला बदल रहे हैं। ताजा मामला राजस्थान के चुरू से बीजेपी सांसद राहुल कसवान से जुड़ा है जिन्होंने सोमवार को कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन कर ली।

राहुल कसवान ने थामा कांग्रेस का दामन
राजस्थान के चुरू से भारतीय जनता पार्टी के सांसद राहुल कसवाल ने दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में पार्टी का दामन थाम लिया। इस दौरान प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और राजस्थान कांग्रेस के प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा मौजूद रहे। 

 

राहुल कसवान ने किसानों के लिए छोड़ी पार्टी
कांग्रेस ज्वॉइन करने के बाद राहुल कसवान ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी आभारी हूं। मुझे 10 साल तक जनता की सेवा करने का मौका मिला। लेकिन, कुछ दिनों से मैंने देखा कि किसानों की आवाज को नजरअंदाज किया जा रहा है। ऐसे कई मुद्दे हैं जिनकी वजह से मैंने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का फैसला किया। वहीं, बीजेपी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि टिकट कटने की भनक लगते ही राहुल कसवान ने पाला बदला है। 

राहुल कसवान ने ट्वीट कर दी जानकारी
गौरतलब है कि सोमवार की सुबह राहुल कसवान ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी कि वे बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने ट्विटर (एक्स) पर लिखा था कि "राम-राम मेरे चूरू लोकसभा परिवार। मेरे परिवारजनों! आप सब की भावनाओं के अनुरूप, मैं सार्वजनिक जीवन का एक बड़ा फैसला लेने जा रहा हूँ। राजनीतिक कारणों के चलते आज इसी समय, मैं भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता एवं संसद सदस्य पद से इस्तीफा दे रहा हूँ।

समस्त भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा जी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी एवं श्री अमित शाह जी का आभार प्रकट करता हूं, जिन्होंने मुझे 10 वर्षों तक चूरू लोकसभा परिवार की सेवा करने का अवसर दिया। विशेष आभार मेरे चूरू लोकसभा परिवार का, जिन्होंने मुझे सदैव बहुमूल्य साथ, सहयोग और आशीर्वाद दिया"।