logo

कुवैत अग्निकांड में मरने वाले 45 भारतीयों का शव पहुंचा भारत, कोच्चि एयरपोर्ट पर दी गई श्रद्धांजलि

indian_airforce.jpg

द फॉलोअप डेस्क
कुवैत के मंगाफ में 12 जून को 6 मंजिला इमारत में भीषण आग लगने से कई भारतीयों की मौत हो गई। 45 भारतीय का शव लेकर कुवैत से भारतीय वायुसेना का स्पेशल एयरक्राफ्ट भारत पहुंच गया है। एयरक्राफ्ट कोच्चि एयरपोर्ट पर लैंड कर गया है। दरअसल, मृतकों में सबसे ज्यादा 23 लोग केरल के हैं। इसके बाद एयरक्राफ्ट दिल्ली जाएगा। यहां से शव संबंधित राज्य़ भेजे जाएंगे। 

झारखंड के 22 साल के अली की जिंदा जलकर मौत

कुवैत अग्निकांड में झारखंड के अली की मौत हो गई है। राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी के रहने वाले 22 साल के अली हुसैन 18 दिन पहले कुवैत कमाने गया था। जहां उसकी मौत हो गई। तीन भाई बहनों में सबसे छोटे अली की मौत की खबर जब घर पहुंची तो हड़कंप मच गया। परिजनों को यकीन नहीं हो रहा था कि उनका सबसे छोटा सबसे प्यारा लड़का अली अब नहीं रहा। पूरे घर में मातम फैल गया। वहीं परिजन अब अपने बच्चे के शव के इंतजार में बैठे हैं। उन्होंने सरकार से मदद से गुहार लगाई है। 


बुधवार सुबह करीब 4:30 बजे हुआ हादसा
गौरतलब है कि बुधवार सुबह करीब 4:30 बजे हुआ। 6 मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर के किचन में लगी आग तेजी से पूरी इमारत में फैल गई। उस वक्त सभी कामगार सो रहे थे। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कुवैत के के विदेश मंत्री अली अल-याह्या से फोन पर बात की। कुवैत ने आश्वासन दिया है कि मामले की जांच करके गुनहगारों को सजा दी जाएगी। जयशंकर ने मारे गए लोगों के शवों को जल्द जल्द भारत भेजने की अपील की है।

Tags - Kuwait fireKuwait fire newsKochi AirportIndian Air Force