logo

अमृतसर : BSF जवानों ने बरामद किया पाकिस्तानी ड्रोन, लिखा था मेड-इन-चाइना

DRONE.jpg

अमृतसर: 

पंजाब के अमृतसर सेक्टर स्थित धनो कलां गांव में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने एक संदिग्ध ड्रोन बरामद किया है। काले रंग के इस ड्रोन में मेड इन चाइना लिखा है। ड्रोन में मॉडल-डीजेआई मैट्रिक्स-300 लिखा था। फिलहाल उस संदिग्ध ड्रोन की जांच की जा रही है। आशंका जाहिर की जा रही है कि सीमापार से पाकिस्तानी सेना या फिर आतंकवादियों ने रेकी के इरादे से ड्रोन को इधर भेजा होगा। 

बीएसएफ जवानों ने सुनी थी आवाज
सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को दिन के तकरीबन सवा 1 बजे सीमा पर तैनात बीएसएफ जवानों ने अमृतसर सेक्टर के धनोकलां गांव में क्वाडकॉरप्टर ड्रोन की आवाज सुनी। इसे ट्रैक किया तो काले रंग का ड्रोन दिखा। सुरक्षाबल के जवानों ने इसे लक्ष्य कर फायरिंग की। फायरिंग की वजह से ड्रोन नीचे आ गिरा। जवानों ने इसे कब्जे में ले लिया। 

 

इलाके की सघन तलाशी ली गई
बीएसएफ ने अपने आधिकारिक बयान में बताया कि पूरे इलाके को घेर लिया गया। स्थानीय पुलिस और खुफिया एजेंसियों को तत्काल सूचना दी गई। पूरे इलाके की सघन तलाशी ली गई। गौरतलब है कि इससे पहले भी पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमाक्षेत्र में ऐसी हरकतें की जा चुकी हैं। कभी हथियार तो कभी ड्रोन को भारतीय सीमा में भेजा गया है।