logo

इस राज्य के मुख्यमंत्री पर चलेगा मुकदमा, राज्यपाल ने दी अनुमति; लैंड स्कैम से जुड़ा है मामला  

karnatak.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 
कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया पर लैंड स्कैम मामले में मुकदमा चलेगा। इसकी मंजूरी राज्यपाल ने दे दी है। मिली खबरों में कहा गया है कि कर्नाटक के राज्यपाल द्वारा कथित MUDA घोटाले में सिद्धारमैया के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति दी गयी है। ये सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, "पूरा मंत्रिमंडल, पार्टी हाईकमान, सभी विधायक, एमएलसी, लोकसभा और राज्यसभा सांसद मेरे साथ हैं। इसके पीछे बीजेपी की साजिश है।"

 

जानकारी के अनुसार, MUDA भूमि आवंटन मामले में एक्टिविस्ट टीजे अब्राहम ने सीएम के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की मंजूरी देने के लिए राज्यपाल से आग्रह किया था। राज्यपाल ने आरटीआई कार्यकर्ता द्वारा दायर शिकायत के आधार पर ये मंजूरी दे दी है। वहीं, कर्नाटक के राज्यपाल द्वारा कथित घोटाले में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर मुकदमा चलाने की अनुमति दिए जाने पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से ही संवैधानिक पदों का राजनीतिकरण हो रहा है। हर चीज पर संदेह और प्रश्नचिह्न है। जब भी राज्यपाल कुछ करते हैं, तो उस पर बड़ा प्रश्नचिह्न लग जाता है। मुझे यकीन है कि इसमें कुछ भी नहीं है। 

इधर, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा, "बी.एस. येदियुरप्पा के खिलाफ दर्ज मामले में कोई दम नहीं था और बाद में उन्हें अदालत ने बरी कर दिया। उन पर पार्टी की ओर से कोई दबाव नहीं था, लेकिन येदियुरप्पा ने नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिया। इसी तरह, सीएम सिद्धारमैया को भी इसी आधार पर इस्तीफा देना चाहिए।"

 

Tags - Case on CMLand ScamSiddaramaiah