logo

कैश फोर क्वेरी : महुआ मोइत्रा प्रकरण में बाबूलाल की इंट्री, ममता की चुप्पी पर उठाये ये सवाल 

BABULALA.jpeg

रांची 

ससंद में सवाल पूछने के बदले पैसे लेने के मामले में फंसी सांसद महुआ मोइत्रा प्रकरण में अब झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की भी इंट्री हो गयी है। बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने इस मामले को सबसे पहले मीडिया के समक्ष लाया था। तब से महुआ मोइत्रा लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं। अब बाबूलाल मरांडी ने इस मुद्दे पर ममता बनर्जी की चुप्पी पर सवाल उठाया है। बता दें कि महुआ मोइत्रा तृणमूल कांग्रेस से सांसद हैं। बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर ममता बनर्जी से इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है। कहा है कि ममता को चाहिये कि वे तत्काल महुआ मोइत्रा से इस्तीफा दिलायें। ताकि उनकी पार्टी की गरिमा और साख देश की नजर में बची रहे। 

 

महुआ  पर लगाये ये आरोप 


ट्वीट में मरांडी ममता को संबोधित करते हुए कहा है, आप और मैं लंबे समय तक संसद के सदस्य रहे हैं। यह कटु सत्य है कि राजनीति में ज्यादातर लोग आम आदमी, अपने चाहने वालों से मदद लेकर सार्वजनिक जीवन के दायित्वों का निर्वाह करते हैं। लेकिन संसदीय अधिकारों को गिरवी रखकर या बेचकर कोई सासंद ऐसी सौदेबाजी करे, इसकी तो कल्पना भी नहीं की जा सकती। मरांडी ने ममता से आगे कहा है, आप अपनी अंतरात्मा से ये सवाल करें कि किसी उद्योगपति से मंहगे तोहफा लेकर, हवाई यात्रा का लाभ लेकर उसके व्यवसायिक प्रतिद्वंदी के खिलाफ सवाल पूछने और संसदीय प्रणाली का दुरुपयोग करके टारगेट करने के लिए संसदीय अधिकार को बेचना कहां तक उचित है।

संसदीय प्रणाली की गरिमा का हवाला दिया 

बाबूलाल ने कहा है कि आरोपों से घिरीं महुआ मोइत्रा मीडिया में अपने इस कृत्य को जस्टिफाई करने की कोशिश करती फिर रही हैं और आपने चुप्पी साध रखी है। ट्वीट में उन्होंने आगे लिखा है, बेहतर होगा कि आप महुआ मोइत्रा जी से बिना विलंब इस्तीफा दिलाकर संसदीय प्रणाली का मान बढाइये। अपने सासंद को जांच का सामने के लिए कहिये। फिर गलत साबित हों तो इसे दुनिया के सामने लाइये।  

महुआ ने कहा, लिये हैं ये गिफ्ट 

बता दें कि ‘कैश फोर क्वेरी’ मामले में फंसी टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने संसद में सवाल पूछने के बदले पैसे लेने के आरोप को नकार दिया है। लेकिन सांसद ने ये माना है कि उन्होंने कारोबारी दर्शन हीरानंदानी को अपने संसदीय ईमेल का पासवर्ड दिया था। ताकि कारोबारी अपने सवाल सीधे ईमेल कर सकें। सांसद मोइत्रा ने कहा कि कारोबारी हीरानंदानी ने उनको उनके जन्मदिन पर कुछ लिपस्टिक, स्कार्फ और आईशेडो गिफ्ट किये।