logo

एक बच्चे की कीमत 4-6 लाख.... जानें दिल्ली में कैसे हो रहा था बच्चों के खरीद-बिक्री का खेल

delhi_bacha.jpg

द फॉलोअप डेस्क
दिल्ली में सीबीआई ने बच्चों की खरीद-बिक्री करने वाले गैंग का भंडाफोड किया है। इसके साथ ही पुलिस 7-8 नवजात बच्चों को भी रेस्क्यू है। हैरानी की बात तो यह है कि इन बच्चों में एक महज 40 घंटे का है। वहीं एक 15 दिन का है। सीबीआई ने नवजात की तस्करी के रैकेट का पर्दाफाश करते हुए 7 लोगों को भी दबोचा है। सीबीआई की टीम अब बरामद बच्चों का डिटेल्स निकालने में जुट गयी है। यह बता लगाया जा रहा है कि इन बच्चों को कहां से लाया गया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है।


जानें अबतक क्या पता चला
CBI जांच में अबतक पता है कि ये लोग फेसबुक और व्हाट्सएप के माध्यम से बातचीत करते थे। ये लोग सरोगेट मां से भी बच्चे खरीदते थे और उसे गोद लेने वालों को 4-6 लाख तक में बेचा करते थे। इस बड़े नेटवर्क का सीबीआई ने दिल्ली पुलिस की मदद से खुलासा किया है। फिलहाल आगे की कार्रवाई जारी है। 


पूछताछ कर रही पुलिस
मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई और पुलिस की यह रेड दिल्ली के केशव पुरम इलाके में चली। जहां नवजात शिशुओं को देखकर सीबीआई और पुलिस की टीम भी हैरान रह गयी। शुरुआती जांच में यह मामला नवजात शिशुओं की खरीद फरोख्त का प्रतीत हो रहा है। नवजात शिशुओं को बेचने वाली महिला और खरीदने वाले शख्स से भी पूछताछ की जा रही है। वही इस मामले में एक अस्पताल में काम करने वाले वार्ड बॉय को भी दबोचा गया है जिससे भी पूछताछ जारी है। सीबीआई अधिकारी की माने तो जिन्हें किसी कारणवश बच्चा नहीं होता था वैसे लोगों को  सोशल मीडिया के जरिये ये लोग बच्चा उपलब्ध कराते थे।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - DelhiDelhi news