logo

NEET घोटाले के आरोपियों के रिश्तेदारों के खातों में कितना धन, खंगालेगी CBI; हजारीबाग में एक्शन तेज

neet02.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

NEET पेपर लीक घोटाले की जांच का दायरा बढ़ाते हुए सीबीआई अब आरोपियों के रिश्तेदारों के बैंक खातों के साथ उनकी संपतियों की भी जांच करेगी। मिली खबर के मुताबिक जांच एजेंसी अब देखेगी कि पेपर लीक घोटाले के आरोपियों के रिश्तेदारों के पास संपति या धन कहां से आया। उनकी आय के सोर्स क्या हैं और पिछले दिनों उन्होंने कितना पैसा किस मद पर खर्च किया है। एजेंसी इस बात का भी पता लगायेगी पेपर लीक घोटाले का भंड़ाफोड़ होने के बाद आरोपियों के संबंधियों ने अपने बैंक अकाउंट से कितनी राशि का लेनदेन किया है। राशि का कहां-कहां ट्रांसफर की गयी। 

देशभर से हुई गिरफ्तारियां 

गौरतलब है कि सीबीआई ने जांच के दौरान देशभर से अभी तक कई गिरफ्तारियां की हैं। उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। सीबीआई ने गोधरा में एक स्कूल के ट्रस्टी को गिरफ्तार किया है। वहीं, महाराष्ट्र के लातूर से गिरफ्तारियों की खबर है। सीबीआई ने बिहार बेऊर जेल में बंद 13 आरोपी से पूछताछ की है। साथ ही जांच एजेंसी ने हजारीबाग स्कूल के प्रिंसिपल एहसानुल हक को गिरफ्तार किया है और उनके बैंक डिटेल्स भी खंगाले जा रहे हैं। CBI ने जिन आरोपियों को रिमांड पर लिया है उनकी रिमांड अवधि 4 जुलाई को खत्म हो रही है। 

हजारीबाग से 3 गिरफ्तारियां 
गौरतलब है कि 28 जून को झारखंड के हजारीबाग से CBI ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। इसमें ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक, वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज और पत्रकार जमालुद्दीन हैं। एजेंसी तीनों को 26 जून को रात करीब 10 बजे हजारीबाग से पटना लेकर पहुंची थी। इस केस में 27 जून को बिहार के पटना से एजेंसी ने 2 लोगों को अरेस्ट किया था। मिली खबर के मुताबिक जांच एजेंसी अब ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक के बैंक खातों के डिटेल खंगाल रही है। 

Tags - NEETscamCBIaccused