logo

Raipur : भूपेश बघेल मंत्रियों और विधायकों के साथ देखेंगे 'द कश्मीर फाइल्स', बोले- केंद्र हटाए GST

BHUPESHBAGHEL.jpg

रायपुर: 

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एलान किया है कि वो अपने मंत्रियो, सभी विधायकों (पक्ष-विपक्ष) और नागरिकों के साथ द कश्मीर फाइल्स फिल्म देखेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने विधानसभा के सभी सम्मानित सदस्यों को फिल्म देखने के लिए आमंत्रित किया है। यही नहीं, भूपेश बघेल ने बताया कि रात 8 बजे फिल्म देखने जाएंगे। 

भाजपा के विधायकगणों ने मांग की है कि 'कश्मीर फ़ाइल्स' को टैक्स फ़्री कर दिया जाए।

मैं माननीय प्रधानमंत्री से अनुरोध करता हूं कि वे इस फ़िल्म से केंद्रीय जीएसटी हटाने की घोषणा करें। पूरे देश में फ़िल्म टैक्स फ़्री हो जाएगी। @PMOIndia

बीजेपी शासित राज्यों में टैक्स फ्री! 
गौरतलब है कि सभी बीजेपी शासित राज्यों में द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री कर दिया गया है। गैर-बीजेपी शासित राज्यों में भारतीय जनता पार्टी सरकार से द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने की मांग कर रही है। भूपेश बघेल ने इस पर भी निशाना साधा है। भूपेश बघेल ने ट्वीट के जरिये कहा कि मैं माननीय प्रधानमंत्री से अनुरोध करता हूं कि इस फिल्म से केंद्रीय जीएसटी हटाने की घोषणा करें। फिल्म अपने-आप पूरे देश में टैक्स फ्री हो जायेगी। 

किस पर आधारित है द कश्मीर फाइल्स! 
बता दें कि बॉलीवुड के प्रसिद्ध निर्माता-निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और पलायन पर आधारित है। जहां भारतीय जनता पार्टी कह रही है कि फिल्म कश्मीरी पंडितों के दर्द को बखूबी दर्शाती है। तब का सच बयां करती है तो वहीं कांग्रेस मानती है कि ये फिल्म कश्मीरी पंडितों की सच्चाई से ज्यादा समुदाय विशेष के खिलाफ माहौल बनाने के लिए बनाई गई है। बुधवार को झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी फिल्म के नाम पर ओछी राजनीति कर रही है। 

झारखंड में टैक्स फ्री करने की मांग! 
झारखंड में भी भारतीय जनता पार्टी ने फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग की है। सोमवार को बीजेपी विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने द कश्मीर फाइल्स देखी। मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो, रणधीर सिंह, अमर बाउरी और भानुप्रताप शाही के साथ जाकर द कश्मीर फाइल्स देखी।