logo

Vaccination : 12-14 वर्ष की आयुवर्ग के बच्चों को 16 मार्च से लगेगा कोविड का टीका, बुजुर्गों को लगेगा बूस्टर डोज

childvaccination2.jpg

दिल्ली: 

16 मार्च से 12 से 14 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण  शुरू किया जाएगा। 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग के बाद अब 12 से 14 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों का भी कोविड टीकाकरकण (corona vaccine) होगा। ये जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) ने दी। मनसुख मंडाविया ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी। लोगों से वैक्सीन (vaccine) लगवाने की अपील भी की।

 

16 मार्च से शुरू होगा टीकाकरण अभियान
बता दें कि 16 मार्च से ना केवल 12 से 14 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू किया जाएगा बल्कि 60 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को भी प्रिकॉशन डोज अथवा कोविड का बूस्टर डोज लगाया जायेगा। बता दें कि इससे पहले 3 जनवरी 2022 से 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू किया गया था। इससे पहले 21 मई 2021 से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों का मुफ्त टीकाकरण शुरू किया गया था। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने किया ट्वीट
गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने व्यक्तिगत रूप से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर मनसुख मंडाविया ने लिखा कि बच्चे सुरक्षित तो देश सुरक्षित। मुझे बताते हुए खुशी है कि 16 मार्च से 12 से 14 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू किया जायेगा। 60 प्लस आयु वर्ग के लोग अब प्रिकॉशन अथवा बूस्टर डोज लगवा सकेंगे। मेरा बच्चों तथा परिजनों से आग्रह है कि वैक्सीन जरूर लगवायें