logo

राजस्थान : आज उदयपुर पहुंचेंगे सीएम गहलोत, पूरे राज्य में इंटरनेट पर प्रतिबंध 

ashok.jpg

डेस्क:
राजस्थान में मंगलवार को टेलर कन्हैयालाल की हत्या के दो दिन बाद आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उदयपुर पहुँचेंगे। उनके साथ गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव, डीजीपी एमएल लाठर और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उदयपुर जाएंगे। विशेष विमान से सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री गहलोत उदयपुर पहुँचेंगे। मंगलवार को दो लोगों ने दुकान में घुसकर दर्ज़ी कन्हैयालाल साहू की गला काटकर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद पूरे राजस्थान में एहतियातन इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं, उदयपुर में धारा 144 लागू  है। 

NIA कर रही है जांच 
घटना घटित होने के दिन ही NIA की टीम उदयपुर पहुंच गई थी। वह हत्याकांड की जांच कर रही है। राज्य सरकार की गठित SIT और जांच एजेंसी ATS  भी इस घटना की जांच में NIA  का सहयोग करेगी। 

घटना के विरोध में आज जयपुर बंद का एलान 
जयपुर में हिंदू संगठनों ने बंद का एलान किया है। हिंदू संगठन रविवार 3 जुलाई को कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में बड़ी संख्या में सड़कों पर उतरने की तैयारी कर रहे हैं। वही उदयपुर दौरे से पहले मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रदेश के लोगों से ये अपील की है कि वे सोशल मीडिया में ऐसी कोई भी सामग्री या वीडियो न शेयर करें जिससे समाज में डर और अशांति का माहौल पैदा हो। गहलोत ने सभी धर्मगुरुओं, जन-प्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों और समाजसेवियों से भी आग्रह किया है कि वे सामाजिक सौहार्द्र की अपील करें।