logo

चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस हादसे में जान गंवाने वाले के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा

ashwani_mm.jpg

द फॉलोअप डेस्क

यूपी के गोंडा डिब्रूगढ़ एक्‍सप्रेस पटरी से उतर गई है। खबर लिखे जाने तक हादसे में 2 लोगों की मौत की खबर है। वहीं 25 से अधिक लोगों के घायल होने की जानकारी है। रेल मंत्रालय की ओर मुआवजे का ऐलान किया गया है। मंत्रालय की ओर से मृतकों के परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है। गंभीर घायलों को ढाई लाख और मामूली घायलों को 50 हजार रुपए की मदद दी जाएगी। साथ ही मामले की हाई-लेवल जांच के आदेश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रेल हादसे पर लिया संज्ञान, घायलों के उपचार का दिया निर्देश
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा जिले में हुए रेल हादसे का संज्ञान लिया। उन्होंने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए, घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए।


40 सदस्यीय मेडिकल टीम और 15 एम्बुलेंस मौके पर मौजूद
जिलाधिकारी डॉ नेहा शर्मा ने बताया कि दुर्घटना में ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतर गये और अब तक चार लोगों की मौत की सूचना है। उन्होंने कहा कि राहत और बचाव कार्य जारी है और सभी मृतकों और घायलों को बाहर निकाला जा चुका है। घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। प्रदेश के राहत आयुक्त जीएस नवीन कुमार ने बताया कि हादसे में 20 अन्य लोग जख्मी हुए हैं। उन्होंने कहा कि राहत और बचाव कार्य जारी है। करीब 40 सदस्यीय मेडिकल टीम और 15 एम्बुलेंस मौके पर मौजूद हैं।

Tags - Train accidentTrain accident newsDibrugarh ExpressDibrugarh Express derailedMinistry of railway