logo

3 राज्यों में पिछड़ी कांग्रेस, JDU की मांग अब नीतीश करें I.N.D.I.A की अगुवाई

nitish_india_alliance.jpg

द फॉलोअप डेस्क
देश के 4 में से 3 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती दिख रही है। जहां इस परिणाम से पूरे देश में बीजेपी जश्न मना रही है वहीं बिहार में सियासी पारी बढ़ गया है। बिहार में जदयू नेता इंडिया गठबंधन में नीतीश कुमार की भागीदारी को लेकर बड़ा बयान दिया है। जदयू के जेनरल सेक्रेटरी निखिल मंडल ने मांग की है कि अब इंडिया गठबंधन को नीतीश कुमार के अनुसार चलने देना चाहिए।


इंडिया गठबंधन के सूत्रधार है नीतीश कुमार
जेनरल सेक्रेटरी निखिल मंडल ने ट्वीट कर लिखा है कि I.N.D.I.A गठबंधन को अब नीतीश कुमार के अनुसार चलना चाहिए। कांग्रेस 5 राज्यों के चुनाव में व्यस्त होने की वजह से इंडिया गठबंधन पर ध्यान नहीं दे पा रही थी। अब तो कांग्रेस चुनाव भी लड़ ली, रिजल्ट भी सामने है। याद रहे  नीतीश कुमार ही इंडिया गठबंधन के सूत्रधार है और वही इस नैया को पार करा सकते है।


6 दिसंबर को एलांयस की तीसरी बैठक
गौरतलब है कि INDIA गठबंधन ने अपने चौथे बैठक के तारीख की घोषणा की है। 6 दिसंबर को एलांयस के सभी नेताओं को कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने दिल्ली बुलाया है। इस दौरान पांचों राज्यों के लोकसभा चुनाव पर चर्चा की जाएगी। साथ ही आगे की रणनीति भी पर भी मंथन होगा। बता दें कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना विधानसभा चुनाव का परिणाम आज आ रहा है। रुझानों में मध्यप्रदेश-राजस्थान में बीजेपी बहुमत के पार पहुंच गई है। जबकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। तेलंगाना में पहली बार कांग्रेस सत्ता में आती दिख रही है। जबकि मिजोरम में वोटों की गिनती 4 दिसंबर को होगी।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N