logo

विरोध प्रदर्शन : पुलिस बर्बरता के खिलाफ कांग्रेस नेताओं की उपराष्ट्रपति से मुलाकात, कहा कुछ नेताओं की पसलियां टूटी

Vice_president.jpeg

डेस्क :
कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर पिछले 4 दिनों से कांग्रेस नेताओं का विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इस मामले में देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुए,प्रदर्शन मार्च को रोकने के लिए पुलिस ने कई नेताओ को हिरासत में लिया। कल हुए विरोध प्रदर्शन में पुलिस पर कांग्रेस में लाठी चार्ज का आरोप लगाया है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेताओं ने आज उपराष्ट्रपति से मुलाकात की। इस दौरान समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हिरासत में लिए गए सभी कांग्रेस नेताओं को अवैध रूप से रखा गया था। उन पर कोई मामला दर्ज नहीं किया गया। हमारे नेताओं को अस्पतालों में जाना पड़ा, जिनमे कुछ की पसलियां टूटी पाई गई हैं। 


हमारी रक्षा करना उपराष्ट्रपति का कर्त्तव्य - मल्लिकार्जुन खड़गे
मीडिया से बातचीत में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम उपराष्ट्रपति-राज्यसभा सभापति के पास अपील करने आए हैं क्योंकि हमारी रक्षा करना उनका कर्तव्य है। इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि पुलिस ने बिना किसी लिखित आदेश के सांसदों को 8-12 घंटे तक हिरासत में रखकर उन्हें भोजन और पानी से वंचित कर दिया। जब पुलिस से सांसदों कि गिरफ्तारी का कारण पूछा गया तो पुलिस ने कोई जवाब नहीं दिया हैं।  यह स्पष्ट रूप से मौलिक अधिकार और स्वतंत्रता का उल्लंघन है। आगे चिदंबरम ने कहा कि हमने अभी हाल ही में राज्यसभा के सभापति से मुलाकात की और पुलिस ने पिछले 3 दिनों में जिस तरह से कार्रवाई की है, उस पर लिखित शिकायत दी है। 


 
किसी भाजपा नेता के मामले की जांच नहीं कर रही ED - डॉ. शिवकुमार 
इस पूरे मामले पर कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. शिवकुमार ने कहा कि विरोध हमारा अधिकार है, हम न्याय के लिए लड़ेंगे। वे (ED) किसी भाजपा नेता के मामले नहीं ले रहे हैं, केवल कांग्रेस के लोगों को परेशान किया जा रहा है।  ईडी द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ को लेकर कांग्रेस के विरोध और मार्च से पहले बेंगलुरु में ट्रैफिक जाम देखा गया। कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार, सीएलपी नेता सिद्धारमैया और पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं को ईडी के खिलाफ बेंगलुरु में उनके विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने हिरासत में लिया।