logo

न्यूज एंकर्स का बायकॉट करेंगे INDIA गठबंधन के नेता, बनी लिस्ट

a78.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

इंडिया गठबंधन की समन्वय समिति की पहली बैठक नई दिल्ली स्थित रांकपा प्रमुख शरद पवार के आवास पर हुई। 12 दलों के प्रतिनिधियों ने इसमें हिस्सा लिया। टीएमसी के अभिषेक बनर्जी इस मीटिंग में हिस्सा नहीं ले पाए क्योंकि उनको प्रवर्तन निदेशालय ने समन जारी किया है। वेदांता मामले में यह कार्रवाई की गई है। 

शीट शेयरिंग फॉर्मूले पर शुरू होगी बातचीत
मीटिंग में समन्वय समिति ने तय किया कि अब शीट शेयरिंग पर बातचीत की प्रक्रिया शुरू कर देनी चाहिए। तय हुआ कि गठबंधन में शामिल दलों के बीच इस बारे में विस्तृत बातचीत के बाद सब तय किया जाएगा। अक्टूबर से इंडिया गठबंधन की रैलियां शुरू हो जाएगी। इंडिया गठबंधन की पहली रैली अक्टूबर के पहले हफ्ते में इंदौर में शुरू होगी। गठबंधन के नेता रैलियों में महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार का मामला उठाएंगे। मीटिंग में जाति आधारित जनगणना के मुद्दे को उठाने पर भी सहमति व्यक्त की गई। 

न्यूज चैनल के डिबेट शो का करेंगे बायकॉट
मीटिंग में समन्वय समिति ने मीडिया में प्रतिनिधियों को भेजने का फैसला लेने के लिए एक समूह के गठन का भी फैसला किया। इस मीटिंग में यह भी तय किया गया है कि इंडिया गठबंधन के प्रवक्ता कुछ टीवी एंकर्स का बायकॉट करेंगे। इंडिया गठबंधन का कोई भी नेता या प्रवक्ता कुछ निजी समाचार चैनलों द्वारा किए जाने वाले डिबेट शो में भाग नहीं लेगा।