logo

कोर्ट ने खारिज की केजरीवाल की याचिका, कहा- मेडिकल बोर्ड करेगा इंसुलिन देने का फैसला 

kejriwal13.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने अऱविंद केजरीवाल की उस याचिका को मानने से इनकार कर दिया है जिसमें उन्होंने तिहाड़ जेल में उन्हें इंसुलिन उपलब्ध कराने और चिकित्सकों से हर दिन 15 मिनट परामर्श के लिए गुहार लगाई थी। बता दें कि केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए परामर्श लेने के लिए कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। कोर्ट ने कहा है खास परिस्थितियों में जेल प्रशासन एम्स निदेशक की ओऱ से गठित मेडिकल बोर्ड की सलाह पर केजरीवाल की चिकित्सा सुनिश्चित करे। साथ ही कोर्ट ने एम्स को आदेश दिया कि वो एक मेडिकल बोर्ड का गठन करे। यही  बोर्ड अरविदं केजरीवाल का हेल्थ चेकअप करेगी। बोर्ड ये भी निर्णय करेगा कि उनको इंसुलिन दी जानी है या नहीं। 


केजरीवाल ने लिखी चिट्ठी 

दूसरी ओऱ, तिहाड़ जेल प्रशासन पर आरोप लगाते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनको जेल में इंसुलिन नहीं दी जा रही है। कहा है कि कई बार मांगने के बावजूद उनको इंसुलिन उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। उल्टे इसे लेकर बीजेपी के नेता और जेल प्रशासन के अधिकारी झूठे दावे कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा है कि इन झूठे दावों की जानकारी उनको अखबार के जरिये मिली है। इस मामले में केजरीवाल ने तिहाड़ जेल के सुपरिटेंडेंट को एक चिट्ठी लिखी है।

आप नेता आतिशी का आरोप 
इधर, आप नेता आतिशी ने कहा है कि BJP की ED और जेल प्रशासन ने अरविंद केजरीवाल को AIIMS में दिखाने और उनके डाइट चार्ट को लेकर कोर्ट में सरेआम झूठ बोला है। आतिशी ने कहा, सच्चाई ये है कि अरविंद केजरीवाल को AIIMS में दिखाया ही नहीं गया है। कहा उनका डाइट चार्ट किसी शुगर स्पेशलिस्ट नहीं बल्कि एक सामान्य डॉयटिशियन ने बनाया है। BJP की ED और जेल प्रशासन ने कोर्ट और देश को गुमराह करने का काम किया है।

 

 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Arvind KejriwalAAPCOURTINSULIN