logo

असम में 22,000 करोड़ से अधिक की साइबर ठगी, गिरफ्तार 2 अपराधियों ने पुलिस को और क्या बताया 

cyber_c7.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

असम के गुवाहाटी में 22,000 करोड़ रूपये से अधिक की साइबर ठगी हुई है। इस संबंध में पुलिस ने 2 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनसे पूछताछ के बाद पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस ने पूछताछ के बाद कहा कि ऑनलाइन ठगी करने वाले एक गिरोह का पता चला है, जिसने 22,000 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी की है। अपराधियों ने लोगों के पैसे दोगुना करने का लालच देकर और ऑनलाइन शेयर बाजार में धोखाधड़ी कर ये रकम हासिल की। इतनी रकम को ट्रांसफर करने और रखने के लिए कई फर्जी बैंक खातों का इस्तेमाल किया गया। 


मिली खबर के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में अब तक 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें डिब्रूगढ़ के 22 वर्षीय ऑनलाइन कारोबारी विशाल फुकन और गुवाहाटी के स्वप्निल दास के नाम हैं। पुलिस ने बताया कि इनका नेटवर्क पूरे राज्य में फैले होने के उम्मीद है। नेटवर्क में शामिल दूसरे लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। पुलिस ने बताया कि फुकन अपनी आलीशान जीवनशैली से लोगों को लुभाता था। अपने निवेशकों को 60 दिनों में उनके निवेश पर 30% रिटर्न देने का वादा करता था। इसके लिए उसने कई फर्जी कंपनी बनवा रखे थे और खाते खुलवा रखे थे।  

इधर, गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त दिगंत बराह ने कहा, "इस वर्ष की शुरुआत में गुवाहाटी के एक निवासी ने शिकायत दर्ज करायी थी, जिसमें दावा किया गया था कि एक परिचित ने उससे उसका बैंक खाता खुलवाया था, लेकिन कई महीने बीत जाने के बाद भी उसे चेक बुक और पासबुक नहीं मिली।" 


 

Tags - Cyber fraud crores Assam National News National News Update