logo

साइबर अपराधियों ने हैक किया केरल पुलिस का डेटा, कहा- इतने रुपये दो नहीं तो...

CYBERQ1.jpg


द फॉलोअप डेस्क 

साइबर अपराधियों ने इस बार किसी व्यक्ति या कंपनी का नहीं, बल्कि केरल पुलिस का ही कथित डेटा हैक कर लिया है। साइबर अपराधियों ने इस डेटा को डिलीट करने के लिए केरल पुलिस से 2.50 लाख रुपये की फिरौती की मांग की है। मिली खबर मुताबिक हैकर्स ने केरल पुलिस का ये डेटा थुना नाम के नागरिक सर्विस पोर्टल से उड़ाया है। आम तौर पर इस पोर्टल पर जनता अपनी शिकायतें दर्ज करती है, जिनका समाधान केरल पुलिस करती है। 

इस ग्रुप ने ली जिम्मेदारी 

केरल से मिल रही खबरों के मुताबिक साइबर अपराधियों ने केरल पुलिस का ये डेटा 19 मार्च से पहले किसी दिन हैक किया है। किलसेक नाम के हैकर्स ग्रुप ने दावा करते हुए कहा है कि उनके पास केरल पुलिस से संबंधित कई अहम जानकारियां हैं। हालांकि, केरल पुलिस की ओर से अभी तक इस बारे में कोई बयान नहीं आया है। वहीं, हैकर्स ने चुराये गये डेटा का एक स्क्रीन शॉट टेलिग्राम ऐप के जरिये शेयर किया है। साथ ही केरल पुलिस से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड बातचीत के लिए कहा है। साइबर अपराधियों ने कहा है कि ऐसा नहीं करने पर वे डेटा का मनचाहा इस्तेमाल करने के लिए बाध्य होंगे। 

डार्क वेब पर पोस्ट किया डेटा  
मिली खबर के मुताबिक केरल पुलिस की ओर से इस दिशा में किसी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं होने पर साइबर अपराधियों ने पुलिस के डेटा को डार्क वेब पर पोस्ट कर दिया है। टेलीग्राम के जरिये ही इस पोस्ट के नमूने भी हैकर्स ग्रुप ने केरल पुलिस के लिए शेयर किये हैं। इसके साथ ही बातचीत करने के लिए उन्होंने एक यूनिट चैट सेशन भी क्रिएट किया है। इस चैट में हैकर्स ने कथित डेटा को डिलीट करने के लिए सरकार से 2.50 लाख रुपये की मांग की है।

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

 

 

Tags - Cyber Crimehackingdatakeral policeBreaking Newsdark web