logo

दिल्ली LG ने सड़क पर उतरकर बताईं सरकार की कमियां, केजरीवाल ने दिया ये रोचक जवाब 

LG05.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

दिल्ली के उप राज्यपाल (LG) विनय कुमार सक्सेना ने सोशल मीडिया के जरिये सड़क पर उतरकर दिल्ली सरकार की कमियों को उजागर किया है। इस क्रम में एलजी ने दिल्ली के विभिन्न स्थानों की बदहाली की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। जारी पोस्ट में उन्होंने कहा है, माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अनुरोध है कि दिल्ली और दिल्ली की आम जनता की समस्याओं की तरफ ध्यान दें। इसके जवाब में केजरीवाल ने बेहद रोचक बातें कही हैं। आइये जानते हैं केजरीवाल ने क्या जवाब दिया है। 

एलजी का शुक्रिया अदा किया  

केजरीवाल ने एलजी सक्सेना को संबोधित कर कहा, मैं आपका शुक्रगुज़ार हूं कि आपने हमारी कमियां बतायीं। इसके पहले आपने किराड़ी और बुराडी बस्ती की कमियों को भी उजागर किया था। मैं अभी मुख्य सचिव को आदेश दे रहा हूं कि वो सात दिन के अंदर इन सभी इलाक़ों की कमियों को दूर करें। जो काम आप कर रहे हैं, वो काम विपक्ष को करना चाहिए था। सत्ता पक्ष की कमियां निकालना विपक्ष का काम है। लेकन, दुर्भाग्यवश, आज विपक्ष यानि बीजेपी के सातों सांसद राजनीति से सन्यास लेने में व्यस्त हैं। आठों विधायक गहरी निद्रा में सोये हैं। यही कारण है कि दिल्ली की सत्ता पिछले 26 साल से बीजेपी से दूर है। 

दोषी अधिकारियों को सस्पेंड करने को कहा 
केजरीवाल ने आगे कहा, इसलिए मज़बूरीवश, LG के संवैधानिक पद पर होते हुए भी आपको विपक्ष की भूमिका निभानी पड़ रही है। जो कमियाँ आपने बतायी हैं - जिन अधिकारियों को ये काम करना था और उन्होंने नहीं किया। उनके ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त एक्शन होना चाहिए। कहा, “services” और “vigilance” आपके अधिकार क्षेत्र में आता है। अगर ये मेरे अंडर होता तो मैं ना केवल ऐसे लापरवाह अफ़सरों को तुरंत सस्पेंड करता बल्कि उनके ख़िलाफ़ ऐसा एक्शन लेता। मैं उम्मीद करता हूं कि आप इन विभागों के सबसे सीनियर अधिकारियों को तुरंत सस्पेंड करेंगे और उन्हें सज़ा देंगे। 2 करोड़ दिल्लीवासी आपके एक्शन का इंतज़ार करेंगे।

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn