logo

दिल्ली पुलिस की अपील, 'शमी' को अरेस्ट मत करना; मुंबई पुलिस बोली–ये धाराएं तो लगाई नहीं

shami1.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्कः 
आईसीसी विश्‍व कप में शमी ने गेंदबाजी से आग लगा रखी है। सिर्फ 6 मैच खेले हैं और तीन बार 5 विकेट झटक चुके हैं। इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच हुए सेमिफाइनल में टीम इंडिया का प्रदर्शन देखने लायक था। शब्द कम पड़ जाएंगे लेकिन मोहम्‍मद शमी की तारीफ खत्म नहीं होगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ शमी ने 7 विकेट लिए। ODI वर्ल्ड कप की हिस्ट्री में किसी भारतीय गेंदबाज का यह बेस्ट परफॉर्मेंस है। शमी के इस प्रदर्शन के बाद मीम्‍स बनने स्वाभाविक थे। आम लोगों के साथ-साथ पुलिस को भी मीम्‍स का बुखार चढ़ गया। 


पुलिस ने ली चुटकी 
शमी के शानदार प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस ने मुंबई पुलिस को टैग करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'उम्मीद है कि आप आज रात के हमले के लिए मोहम्‍मद शमी पर मुकदमा नहीं करेंगे।' इसका जवाब देते हुए मुंबई पुलिस ने लिखा 'आप अनगिनत दिल चोरी करने के आरोप लगाना भूल गए और कुछ सह-अपराधियों का नाम भी नहीं लिया।' इसके साथ ही मुंबई पुलिस ने लिखा, 'प्यारे नागरिकों, दोनों विभाग अच्‍छे से IPC जानते हैं और मानते हैं कि आपमें गजब का सेंस ऑफ ह्यूमर है।


प्‍लेयर ऑफ द मैच' बने शमी 
बता दें कि ICC वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड का मुकाबला था। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 397 रन बनाए। विराट कोहली ने 50वां शतक लगाया। वह ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं। श्रेयस अय्यर ने भी शतक लगाया। शुभमन गिल ने 80 रन, रोहित शर्मा ने 47 और केएल राहुल ने 39 रन बनाए। कीवियों ने भी लक्ष्य का पीछा करते हुए खेलना शुरू किया। टीम को शुरुआती झटके लगे लेकिन बाद में पारी संभालते हुए 40वें ओवर तक तो मैच फंसता दिख रहा था। फिर शमी का जादू चला। शमी ने न्यूजीलैंड के टॉप 4 समेत कुल 7 बल्लेबाजों को आउट किया। भारत ने 70 रनों से मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। मोहम्‍मद शमी को 'प्‍लेयर ऑफ द मैच' चुने गए। ​

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N