logo

CM योगी के काफिले में शामिल वाहन के सामने आ गया कुत्ता, बचाने में चली गयी 2 की जान 

cm_25.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

CM योगी के काफिले में शामिल वाहन के सामने कुत्ता आ गया। इससे वाहन पलट गया और इसमें सड़क किनारे खड़े 2 लोगों की मौत हो गयी। साथ ही इसमें कम से कम 15 लोग घायल हो गये। मरने वालों में एक महिला और एक लड़की है। खबर लिखने तक इनकी पहचान नहीं हो पायी है। हादसा लखनऊ में हुआ है। सीएम योगी ने मृतकों के परिजन को सरकारी योजना के मुताबिक 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की है। वहीं, घायलों को 50-50 हजार रुपये दिये जायेंगे। सीएम योगी ने घायलों के बेहतर और उचित इलाज के लिए अलग से आदेश दिये हैं। 

ऐसे हुआ हादसा 
मिली जानकारी के अनुसार ये सड़क हादसा लखनऊ जनपद पर शनिवार देर रात हुआ है। सीएम योगी इस समय एयरोपोर्ट से मुख्यमंत्री आवास की ओऱ लौट रहे थे। दुर्घटनाग्रस्त वाहन सीएम के काफिले से आगे चल रहा था। इस वाहन को एंटी डेमो वाहन नाम दिया गया है। सीएम के रास्ते में कोई धरना या विरोध प्रदर्शन न हो, ये सुनिश्चित करने के लिए इस वाहन को सीएम के वाहन से काफी पहले रखा जाता है। इस वाहन के जनपद पर पहुंचते ही इसके सामने एक कुत्ता आ गया। कुत्ते को बचाने के प्रयास में वाहन पलट गया और इसकी जद में आकर एक महिला और एक लड़की की मौत हो गयी। इसमें 15 लोग घायल हो गये। घायलों में कुछ पुलिसवाले भी शामिल हैं। 
क्या कहा लखनऊ पुलिस ने 

हादसे की जानकारी देते हुए लखनऊ के पुलिस आयुक्त एसपी शिरोडकर ने मीडिया को बताया कि एंटी डेमो जीप मुख्यमंत्री के काफिले से काफी आगे चल रही थी, इसलिए इस हादसे से मुख्यमंत्री के काफिले पर कोई असर नहीं पड़ा। कहां कि मुख्यमंत्री का काफिला अमौसी हवाई अड्डे से लौट रहा था और मुख्यमंत्री अपने वाहन में काफिले में मौजूद थे। कहा कि वाहन पलटा जरूर है लेकिन इसे किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।  

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chat.whatsapp.com/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn