logo

दिल्ली पुलिस से बोली ED, लापता हेमंत सोरेन को ढूंढिए

ed_CM5.jpg

द फॉलोअप डेस्क
ED ने दिल्ली पुलिस से कहा है कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ढूंढिए। गौरतलब है कि सीएम हेमंत सोरेन बीते 24 घंटे से कहां हैं इस बात की जानकारी किसी को नहीं हैं। हालांकि झामूमो ने कल प्रेंस कॉन्फेंस कर इस बात की पुष्टि की थी सीएम दिल्ली में हैं और लगातार उनलोगों के संपर्क में हैं। वहीं दूसरी ओर  कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि कल दिन के 2:00 बजे सत्ता पक्ष की विधायकों की बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन उपस्थित रहेंगे। अब मंगलवार को इस बात का इंतजार किया जा रहा है कि आगे ईडी का रुख क्या होगा। वहीं सीएम सामने आते हैं या नहीं। इधर, 31 जनवरी को 1 बजे हेमंत सोरेन ने ED को जमीन घोटाले मामले में पूछताछ के लिए वक्त दिया है।


 झामूमो ने कहा सीएम उनके संपर्क में

गौैरतलब है कि दिल्ली स्थित झारखंड भवन में सोमवार को ईडी की टीम ने छापा मारा। इसे लेकर दिल्ली से लेकर रांची तक हड़कंप मच गया। सोमवार की छापेमारी के दौरान ईडी ने हेमंत सोरेन के BMW कार को सीज कर लिया। कहा जा रहा है कि दिल्ली में ईडी की कार्रवाई में हेमंत सोरेन के आवास से कई अहम दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। सोमवार को करीब 15 घंटे तक कार्रवाई चली, अब मंगलवार को इस बात का इंतजार किया जा रहा है कि आगे ईडी का रुख क्या होगा। वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री कहां है इस बात की जानकारी अबतक किसी के पास नहीं हैं। 

29 जनवरी से अगले आदेश तक 14 डीएसपी की तैनाती

रांची में 29 जनवरी से अगले आदेश तक 14 डीएसपी की तैनाती की गई है। रांची एसएससी चंदन कुमार सिन्हा के आग्रह पर डीजीपी ने यह आदेश जारी किया है। कहा जा रहा है कि जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्यमंत्री के खिलाफ जारी ईडी की कार्रवाई के दरम्यान विधि-व्यवस्था बिगड़ने की आशंका के मद्देनजर राजधानी रांची की सुरक्षा कड़ी की गई है। दरअसल, ईडी द्वारा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 10वां समन कर 27-31 जनवरी के बीच पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहने के बाद झामुमो समर्थक और कार्यकर्ताओं ने रविवार को मोरहाबादी से राजभवन तक मार्च निकाला था। सोमवार को भी दिल्ली स्थित मुख्यमंत्री आवास में ईडी अधिकारियों के पहुंचने की खबर पर झामुमो समर्थक रांची में जुटने लगे। 


हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\