logo

अरविंद केजरीवाल को ED का चौथा समन, 18 जनवरी को पूछताछ के लिए तलब; ये है मामला  

KEJRIWAL3.jpg

द फॉलोअप डेस्क 


दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल (CM Arvind kejriwal) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से एक और समन भेजा गया है। ED की ओर से केजरीवाल को यह चौथा समन मिला है। CM कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार ED ने केजरीवाल को कथित शराब घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया है। केजरीवाल को 18 जनवरी को ED के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। बता दें कि केजरीवाल 3 समन जारी होने के बाद भी ED के सामने पेश नहीं हुए हैं। इससे पहले ED ने दो नवंबर, 21 दिसंबर और 3 जनवरी को समन जारी कर केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन दिल्ली के सीएम एक बार भी ED के दफ्तर नहीं गये। 


ED को लिखे पत्र में ये कहा 

बता दे कि ED के समन पर CM अरविंद केजरीवाल हेमंत सोरेन की राह पर चल रहे हैं। तीसरे समन पर ही उन्होंने ED को पत्र लिखा है। उन्होंने ED को पत्र लिखकर कहा है कि वे एजेंसी के सामने प्रस्तुत नहीं होंगे। आरोप लगाया कि पूछताछ के बहाने ED उनको यानी केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है। कहा, वे ED को जांच में हर तरह का सहयोग करने के लिए तैयार हैं। लेकिन वे ED के दफ्तर नहीं आयेंगे, क्योंकि ED का समन गैरकानूनी है। उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है। कहा, उन्होंने हमेशा पूरी पारदर्शिता के साथ फैसले लिये हैं और प्राशासन का कार्य किया है। बता दें कि दिल्ली में हुए करोड़ों रुपये के शराब घोटाले में ED केजरीवाल से पूछताछ करना चाहती है। ED को जवाब देते हुए आम आदमी पार्टी की ओऱ से बयान भी जारी किया गया है। 

BJP ने केजरीवाल को निशाने पर लिया 
केजरीवाल की औऱ से ED को पत्र लिखने पर BJP ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। पार्टी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल ने अगर कोई गलती नहीं की है तो उनको ED समन पर हाजिर होना चाहिये। केजरीवाल के इनकार से ही ये साबित हो जाता है कि वे कुछ छिपा रहे हैं और घोटाले में उनकी भूमिका संदिग्ध है। कहा कि CM केजरीवाल विक्टिम कार्ड खेल रहे हैं। लेकिन जनता के सामने इसका गलत मैसेज जा रहा है। कहा कि घोटाले में पैसे का लेनदेन हुआ है। इसी कारण से मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को जमानत नहीं मिल रही है। कहा कि CM केजरीवाल भी बहुत दिन नहीं बचेंगे क्योंकि चोर की दाढी में तिनका होता है।