logo

नई दिल्ली  : राहुल गाँधी से करीब 3 घंटे तक चली ED की पूछताछ खत्म 

rahul1.jpeg

डेस्क :
नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ खत्म हो गई है। राहुल गांधी अब ईडी दफ्तर से बाहर निकल चुके हैं। यह पूछताछ करीब तीन घंटे से अधिक चली। सूत्रों के अनुसार नेशनल हेराल्ड मामले में ED ने  राहुल गांधी से पूछताछ के दौरान एक उप निदेशक, एक संयुक्त निदेशक द्वारा एक सहायक निदेशक स्तर के अधिकारी मौजूद रहे। धन शोधन निवारण अधिनियम की धारा 50 के तहत राहुल गांधी का बयान दर्ज किया गया।

 

कांग्रेस के प्रदर्शन पर दिल्ली पुलिस का जवाब
राहुल गाँधी से ED की पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस देश के अलग -अलग हिस्सों में प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली के स्पेशल सीपी सागर हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने हमें एक मीटिंग के बाद पत्र लिखा था जिसमें कहा गया था कि 200 कांग्रेस नेताओं सहित वरिष्ठ नेताओं को कांग्रेस मुख्यालय जाने की इजाज़त दें। साथ ही 1000 कांग्रेस समर्थक को भी जाने की इजाजत दें। हुड्डा ने आगे कहा कि हमने उन नेताओं से कहा कि आप बड़े तौर पर प्रदर्शन करना चाहते हैं तो जंतर-मंतर आ सकते हैं। हमने 100 लोगों को वहां जाने की अनुमति दी। इसके अलावा बिना इजाजत के वहां पहुंचने वालों को हिरासत में लिया गया। 

सुरजे वाला ने कहा- न महात्मा गांधी डरे थे और ना उनके उत्तराधिकारी डरेंगे
प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए जाने के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजे वाला ने कहा कि गोडसे के वंशज एक बार फिर गांधी को डराने चले हैं, ना महात्मा गांधी डरे थे और ना उनके उत्तराधिकारी डरेंगे। अगर इस देश में अखबार के पत्रकारों की तनख्वाह देना, हाउस टैक्स देना, बिजली का बिल देना अपराध है तो हम ये अपराध बार-बार करेंगे।