logo

झारखंड में घोटालों की जांच कर रहे ED अफसरों को मिली ‘एक्स’ श्रेणी की सुरक्षा

ED11.jpeg

रांची 

झारखंड में विभिन्न घोटालों की जांच कर रहे ED के सहायक निदेशक देवव्रत झा को एक्स श्रेणी की सुरक्षा यानी सशस्त्र सुरक्षा कवर दी गयी है। झा को एक्स श्रेणी की सुरक्षा केंद्र सरकार की ओर से दी गयी है। बता दें कि ED की टीम झारखंड में भूमि घोटाला, शराब घोटाला, मनरेगा घोटाला और अन्य गड़बड़ियों की जांच कर रही है। झा इनमें से कई मामलों के जांच अधिकारी भी हैं। बता दें कि ED के रडार पर राज्य के कुछ आईएएस और सीनियर अधिरकारी भी हैं। बहरहाल, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की वीआईपी शाखा ED निदेशक झा को 24 घंटे अपने सुरक्षा घेरे में रखेगी। 

केंद्र को क्यों लेना पड़ा ये निर्णय 
घोटलों की जांच के दौरान ED को सूचना मिली थी कि उनके कुछ अफसरों को नुकसान पहुंचाने की साजिश की रही है। इस सूचना के बाद ED ने रांची के होटवार स्थित बिरसा जेल में रेड किया था। इसमें खुलासा हुआ था कि जेल में बंद घोटालों के कुछ आरोपी ED अफसरों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में हैं। इसके लिए कुछ नक्सली संगठनों से संपर्क करने का भी खुलासा हुआ था। इस मामले में बिरसा जेल के सुप्रीटेंरडेन्ट, जेलर और बड़ा बाबू से ED की टीम पूछताछ भी कर चुकी है। इन तीनों को ED ने समन भेजकर अपने दफ्तर में तलब किया था। 

 

ED ने किये हैं सनसनीखेज खुलासे   
गौरतलब है कि 3 नवंबर को होटवार जेल में हुई छापेमारी में ED के हाथ कई साक्ष्य लगे हैं। इन सबूतों से कई हैरान करने वाले राज खुले हैं। जमीन घोटाला केस को लेकर जेल में बंद आरोपी प्रेम प्रकाश को लेकर ED ने कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। खबर सामने आ रही है कि रांची जेल में जाने के बाद प्रेम प्रकाश ने कई जेल कर्मियों को फायदा दिया है। उसके ED अधिकारियों की हत्या कराने की साजिश में कई जेलकर्मी शामिल हैं।  ED अब इन सारी बिदुओं पर जांच कर रही है।