logo

अरविंद केजरीवाल को ED ने भेजा 8वां समन, इस तारीख को पेशी के लिए बुलाया

AR_ED7.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ED ने आज 8वां समन भेजा है। जांच एजेंसी ने केजरीवाल को पेशी के लिए 4 मार्च को तलब किया है। बता दें कि सातवें समन के मुताबिक सीएम केजरीवाल को कल यानी 29 फरवरी को ED के समक्ष पूछताछ के लिए प्रस्तुत होना था। लेकिन वे ED के दफ्तर में नहीं गये। इससे पहले के समन को भी वे नजरअंदाज करते रहे हैं। बता दें कि जांच एजेंसी उनसे दिल्ली में हुए कथित शऱाब घोटाला मामले में पूछताछ करना चाहती है। लेकिन केजरीवाल ED की कार्रवाई औऱ समन को राजनीति से प्रेरित बताते हुए इसे गैरकानूनी करार दे चुके हैं। केजरीवाल ने कहा है कि उन्होंने कोई ऐसा काम नहीं किया है, जिसके लिए उनको ED के समक्ष प्रस्तुत होना पड़े।

 

क्या कहा केजरीवाल ने 
ED के समन पर सीएम केजरीवाल ने कहा है कि ये सब राजनीतिक साजिश के तहत उनको परेशान करने की कोशिश है। कहा है कि उन्होंने कोई ऐसा काम नहीं किया है जिसके लिए उनको ED के समक्ष पेश होना पड़े। उन्होंने अपना काम पूरी पारदर्शिता के साथ किया है। केजरीवाल ने कहा है कि बीजेपी की केंद्र सरकार उनकी सरकरा को गिराना चाहती है। उनको आशंका है कि पेशी के बहाने ED उनको गिरफ्तार भी कर सकती है। साथ ही कहा है कि उनकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। बीजेपी पर आरोप लगाया है कि ऑपरेशन लोटस के जरिये उनकी सरकार को गिराने की साजिश रची जा रही है। 

बीजेपी पर लगाये गंभीर आरोप 
कुछ दिनों पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि बीजेपी दिल्ली सरकार को गिराने के लिए ऑपरेशन लोटस (Operation Lotus) की तैयारी में है। साथ ही कहा कि है ED के जरिये उनकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। केजरीवाल ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली विधायकों को खऱीदने के लिए बीजेपी ने कुछ विधायकों को 25 करोड़ रुपये देने का प्रस्ताव दिया है। केजरीवाल ने कहा है कि पिछले दिनों बीजेपी ने आप पार्टी के विधायकों से संपर्क किया है। उन्होंने आशंका जाहिर की कि कुछ दिन बाद उनको को गिरफ़्तार कर लिया जायेगा। केंद्र इसके लिए ED का सहारा ले रहा है। 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chat.whatsapp.com/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn