logo

नेशनल हेरलड : कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी को मनी लॉन्डरिंग केस में ED ने भेजा समन,8 जून को पूछताछ के लिए बुलाया 

Rahul-Gandhi-Sonia-Gandhi-660x495.jpg

नई दिल्‍ली :
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी को समन भेजा है।  मनी लांड्रिंग मामले में यह समन भेजा गया है। मामला पुराने केस नेशनल हेरलड से संबंधित है।इस मामले को 2015 में बंद कर दिया गया था और जिसे अब फिर से खोल दिया गया है। कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी समन पर तीखी प्रतिक्रिया आई है। पार्टी प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मनी लांड्रिंग का कोई सुबूत नहीं है और न ही मनी एक्‍सजेंच का कोई सबूत है।  नेशनल हेराल्‍ड मामले में इक्विटी में केवल कन्‍वर्जन या ऋण दिया गया है। उन्‍होंने कहा कि हम डरेंगे और झुकेंगे नहीं हम डटकर लड़ेंगे। मोदी सरकार बदले की भावना में अंधी हो गई है। 

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि आरोप मनगढ़ंत कार्रवाई  के पीछे प्रतिशोध की भवना 
वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि मनगढ़ंत आरोप है और कार्रवाई के पीछे प्रतिशोध की भावना है। ED को इस केस में कुछ नहीं मिलेगा।राहुल गांधी बाहर हैं, उनके लिए हम समय मांगेंगे। सिंघवी ने कहा कि यह केस पिछले 7-8 सालों से चल रहा है और इसमें अब तक एजेंसी को कुछ नहीं मिला है। ED, CBI और इनकम टैक्स का दुरुपयोग कर विपक्षी पार्टियों को डराया जा रहा है। 7 साल बाद लोगों का ध्यान मोड़ने के लिए यह समन भेजा गया है। देश की जनता सबकुछ समझती है। 

सुब्रमण्यम स्वामी ने उठाया था मामला 
सुब्रमण्यम स्वामी ने 2012 में आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने पार्टी फंड से राहुल और सोनिया को 90 करोड़ रुपए दिए थे। जिसका मकदस एसोसिएट जर्नल्स की 2 हजार करोड़ की संपत्ति को  हासिल करना था। लेकिन,इसके लिए गांधी परिवार ने महज 50 लाख रुपए की मामूली रकम अदा की थी।