logo

अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची ED की टीम, कड़ी सुरक्षा के घेरे में सीएम आवास 

KEJRIWAL8.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

सीएम अरविंद केजरीवाल के घर ED के अधिकारी पहुंचे है। मिली खबर के मुताबिक ED के 6 से 8 अधिकारी सीएम आवास पहुंचे हैं। इस बीच सीएम आवास को कड़ी सुरक्षा के घेरे में रखा गया है। एक अन्य खबर के मुताबिक ED के जांच अधिकारी जोगेंद्र केजरीवाल से पूछताछ कर रहे हैं। इसके साथ ही उनके घर की भी तलाशी भी जा रही है। आपको बता दें कि केजरीवाल की लीगल टीम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका में हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी गई है, जिसके तहत केजरीवाल को ED की पूछताछ के दौरान गिरफ्तारी से छूट नहीं मिली है। 

अब तक 9 समन हो चुके हैं सीएम को 
बता दें कि केजरीवाल को ED  9 समन कर चुकी है। अंतिम समन के मुताबिक जांच एजेंसी ने उनको 21 मार्च को यानी आज बुलाया था। लेकिन केजरीवाल ED दफ्तर जाने के बजाय समन को चुनौती देने हाईकोर्ट चले गये। जानकारी के मुताबिक ED की टीम केजरीवाल से दिल्ली जल बोर्ड से जुड़े कुछ मामलों में पूछताछ करना चाहती है। वहीं आप नेता और दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी ने प्रेस को बताया है कि पार्टी को इस बारे में कोई जानकारी है कि सीएम केजरीवाल को किसा मामले में समन जारी किया है। कहा कि सीएम को केंद्र के इशारे पर फंसाया जा रहा है। 

क्या कहा केजरीवाल ने 
ED के समन पर सीएम केजरीवाल ने कहा है कि ये सब राजनीतिक साजिश के तहत उनको परेशान करने की कोशिश है। कहा है कि उन्होंने कोई ऐसा काम नहीं किया है जिसके लिए उनको ED के समक्ष पेश होना पड़े। उन्होंने अपना काम पूरी पारदर्शिता के साथ किया है। केजरीवाल ने कहा है कि बीजेपी की केंद्र सरकार उनकी सरकार को गिराना चाहती है। उनको आशंका है कि पेशी के बहाने ED उनको गिरफ्तार भी कर सकती है। साथ ही कहा है कि उनकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। बीजेपी पर आरोप लगाया है कि ऑपरेशन लोटस के जरिये उनकी सरकार को गिराने की साजिश रची जा रही है। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn