logo

Exam stress : कोटा में स्टूडेंट ने फिर की आत्महत्या, 10 दिनों सुसाइड की तीसरी घटना 

8877664.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 

कोटा में एक स्टूडेंट ने फिर आत्महत्या की है। घटना गुरुवार रात की है। कोटा में ये 10 दिनों के अंदर सुसाइड की ये तीसरी घटना है। बताया जा रहा है कि ये सभी छात्र एग्जाम स्ट्रेस से जूझ रहे थे। गुरुवार को जिस छात्र ने आत्महत्या की है, उसका नाम नूर मोहम्मद बताया जाता है। मिली खबर के मुताबिक नूर मोहम्मद उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले का  निवासी था और चेन्नई के एआरएम विश्वविद्यालय में बीटेक अंतिम वर्ष का छात्र था। वो कोटा में कोचिंग के सिलसिले में कुछ ही महीने आया था। यहां के एक लॉज में वो बतौर पेइंग गेस्ट रह रहा था। पुलिस ने बताया है कि छात्र ने अपने कमरे के पंखे से झूलकर सुसाइड किया है, जब वहां कोई नहीं मौजूद था। बहरहाल, पुलिस ने आगे पड़ताल शुरू कर दी है और मोहम्मद के परिवार को इसकी सूचना दे दी है। 

पुलिस ने क्या कहा 

इस मामले में कोटा ने पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया है कि गुरुवार की रात को विज्ञान नगर के एक पेइंग गेस्ट हाउस में छात्र का शव पंखे से झूलता हुआ मिला। शुरुआती जांच के मुताबिक छात्र पर विभिन्न् प्रतियोगी परीक्षाओं का दबाव हो सकता है। पुलिस को अभी तक कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है, जिससे सुसाइड के सही कारणों का आकलन किया जा सके। बता दें कि कोटा में दस दिनों में किसी छात्र के आत्महत्या करने की ये तीसरी घटना है। पुलिस ने ये जानकारी भी दी है कि नूर मोहम्मद कोटा में ऑनलाइन क्लासेज के जरिये परीक्षा की तैयारी कर रहा था। 

ऐसे मिली घटना की जानकारी 

पुलिस ने बताया कि मोहम्मद के कमरे के बाहर उसका दोपहर का लंच बॉक्स रखा हुआ था। देर रात तक जब मोहम्मद इसे लेने कमरे के बाहर नहीं आया तो पास के कमरे के छात्रों को इस पर शक हुआ। उन्होंने पेइंग गेस्ट हाउस के मालिक को इसकी खबर दी फिर उन्हीं के द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गयी। पुलिस ने आकर किसी तरह कमरे का दरवाजा खोला। कमरे के भीतर चादर जैसे कपड़े से छात्र का शव सीलिंग फैन से लटका हुआ मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।