logo

जम्मू-कश्मीर : पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल से महज 12 किमी दूर हुआ धमाका, जांच में जुटी पुलिस

dhamaka.jpg

श्रीनगर: 

रविवार (24 अप्रैल) को भारत में पंचायती राज दिवस मनाया जाता है। पीएम मोदी पंचायती राज दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। चिंताजनक बात ये है कि पीएम के दौरे से ठीक पहले घाटी में धमाका हुआ है। पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुटी है कि ये कोई आतंकी घटना थी या किसी शरारती तत्व की हरकत। गौरतलब है कि पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर में 20 हजार करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने वाले हैं। घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं। 

पीएम के कार्यक्रम स्थल से 12 किमी दूर धमाका
चिंताजनक बात इसलिए भी है क्योंकि धमाके की ये घटना प्रधानमंत्री मोदी के दौरे वाली जगह से महज 12 किमी की दूरी पर हुआ। मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू के बिश्नाह स्थित एक मैदान में धमाका हुआ। बिश्नाह के ललियाना गांव में धमाका रविवार की सुबह हुआ। पुलिस फिलहाल ब्लास्ट की मारक क्षमता तथा कारणों की पड़ताल में जुटी है। इलाके को सील कर दिया गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि धमाके वाली जगह पर छोटा सा गड्ढा भी हो गया है, हालांकि किसी पुलिस अधिकारी ने इसकी पुष्टि नहीं की है। 

 

20 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन
गौरतलब है कि पीएम मोदी पंचायती राज दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर में 20 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पीएम यहां पल्ली पंचायत की ग्राम सभाओं को भी संबोधित करेंगे। पीएम पल्ली गांव में सोलर प्लांट का उद्घाटन भी करेंगे। कहा जा रहा है कि सोलर प्लांट के जरिए लोगों को सतत पोषणीय विकास पर आधारित बिजली मिलेगी। पीएम मोदी के दौरे के मद्देनजर, सुरक्षा व्यवस्था का पूरा खयाल रखा जा रहा है। 23 अप्रैल को जम्मू के सुजवां इलाके में सीआईएसएफ जवानों को निशाना बनाकर हमला किया गया था। इसमें 1 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गया था। 

23 अप्रैल को पुलवामा हमला दोहराने की कोशिश
सुजवां हमले को लेकर पुलिस अधिकारियों का कहना था कि आतंकियों ने पुलवामा हमला दोहराने की योजना बनाई थी। सुरक्षाबल के जवानों के काफिले को लक्ष्य बनाकर हमला किया गया था। पुलिस ने बताया को वो एक फिदायिन हमला था। इधर, प्रधानमंत्री के रैली स्थल से महज 12 किमी दूर धमाके की सूचना ने सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है। जांच जारी है।