logo

बेबी केयर हॉस्पिटल में आग लगी, 7 नवजात जिंदा जल गए

baby2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
दिल्ली के विवेक विहार इलाके में एक बेबी केयर हॉस्पिटल में आग लग गई। इस हादसे में 7 नवजात बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। आग शनिवार रात करीब साढ़े 11 बजे लगी थी। देखते ही देखते आग की लपटें बाहर तक निकलने लगी। मौके पर अलग-अलग फायर स्टेशनों से आग बुझाने वाली 9 गाड़ियां पहुंची। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। घटनास्थल पर पहुंचते ही फायर कर्मियों ने सेंटर से बच्चों को सुरक्षित निकालना शुरू किया। फायरकर्मियों ने 12 नवजात बच्चों को रेस्क्यू किया था। 

5 बच्चों का चल रहा इलाज
जानकारी के अनुसार, कल रात आग लगने के बाद फायर विभाग की टीम ने 12 बच्चों को रेस्क्यू किया। इन सभी बच्चों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया। इलाज के दौरान 7 बच्चों की मौत हो गई। वहीं 5 बच्चों का इलाज चल रहा है। फायर डायरेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि 120 स्क्वायर यार्ड में बने एडवांस केयर हॉस्पिटल बेबी केयर सेंटर में देर रात आग लगी थी। लगभग 16 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया था।


सीएम केजरीवाल ने जताया दुख
यह घटना उस दिन हुई है जब गुजरात के राजकोट शहर में एक भीड़भाड़ वाले गेमिंग जोन में भीषण आग लगने और इमारत ढह जाने से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई थी।  जिसमें अधिकांश बच्चे शामिल थे। सीएम केजरीवाल ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि बच्चों के अस्पताल में आग की ये घटना हृदयविदारक है। इस हादसे जिन्होंने अपने मासूम बच्चों को खोया उनके साथ हम सब खड़े हैं। घटनास्थल पर सरकार और प्रशासन के अधिकारी घायलों को इलाज मुहैया करवाने में लगे हुए हैं। 

Tags - Delhi news Delhi news Delhi latest news Delhi recent newsbaby care hospitalfire hospital