logo

कार्टून देख रही थी 5 साल की बच्ची, अचानक हुआ हार्ट अटैक और फिर ये हुआ

AMROHA.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

5 साल की बच्ची अपनी मां के साथ मोबाइल पर कार्टून देख रही थी। अचानक उसे हार्ट अटैक (heart attack) आया और उसकी मौत हो गयी। दिल दहला देनेवाली ये घटना उत्तर प्रदेश के अमरोहा में हुई है। बच्ची का नाम कामिनी है और उसकी मां का नाम सोनिया बताया जाता है। सोनिया ने बताया कि शनिवार रात को लगभग बजे बच्ची उनके साथ बिस्तर पर बैठकर कार्टून नेटवर्क देख रही थी। कुछ ही देर के बाद वो बिस्तर से गिर पड़ी। पहले उसने सोचा कि वो खेल कर रही है। लेकिन देर तक बच्ची ने कोई हरकत नहीं की। तब उसे शक हुआ और उसने बच्ची को हिला-डुलाकर देखा। बच्ची के शरीर में फिर भी कोई हरकत नहीं हुई। 

चिकित्सक ने मृत घोषित किया

बच्ची के शरीर में कोई हरकत नहीं होने पर मां सोनिया उसे आनन-फानन में उसे चिकित्सक के पास ले गयी। चिकित्सक ने प्रारंभिक जांच के बाद ही उसे मृत घोषित कर दिया। माना जा रहा है कि बच्ची की मौत हार्ट अटैक के कारण हुई है। बता दें कि सोनिया अपनी बच्ची के साथ अमरोहा के हसनपुरा इलाके में हथियाखेड़ा गांव में रहती है। सोनिया ने बताया कि बिस्तर से गिरने के पहले बच्ची के हाथ से मोबाइल छूटकर गिर गया। उसे लगा कि बेटी खेल कर रही है। लेकिन वो गलत साबित हुई।  

30 जनवरी को मनाया जाना था जन्मदिन 

सोनिया ने बताया कि बच्ची का पांचवां जन्मदिन आनेवाले 30 जनवरी को मनाया जाना था। इसके लिए उसने परिजनों को निमंत्रण भी भेज दिया था। बताया कि कामिनी उनकी इकौलती संतान थी। बच्ची की मौत के बाद अब परिवार में मातम का माहौल है। बच्ची का अंतिम संस्कार पास के गंगाघआट में कर दिया गया। सोनिया ने चिकित्सकों के बताया कि उसकी बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ्य थी। इधर, चिकित्सक ने कहा है कि बच्ची मौत का कारण हार्ट हो सकता है लेकिन अंतिम रूप से पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखने के बाद कुछ ही कहा जा सकता था, जो अब मुमकिन नहीं है।