logo

कर्नाटक : चुनावी राजनीति से येदियुरप्पा का संन्यास! कहा- नहीं लड़ूंगा अगला विधानसभा चुनाव

a1214.jpg

डेस्क: 

कर्नाटक (Karnataka) में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने बड़ा ऐलान किया है। येदियुरप्पा ने ये कहते हुए चौंका दिया है कि वे अगला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि उनके बेटे आगे विरासत संभालेंगे। बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मैं भविष्य में चुनाव नहीं लड़ूंगा लेकिन पार्टी के लिए काम करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में वे चुनावी मैदान में नहीं उतरेंगे। इसे सियासी गलियारों में येदियुरप्पा के चुनावी राजनीति से संन्यास के रूप में देखा जा रहा है। 

बेटे विजयेंद्र के लिए छोड़ेंगे शिकारीपुरा सीट
दरअसल, शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने मीडिया से कहा कि मैं अपने बेटे बीवाई विजयेंद्र (BY Vijayendra) के लिए अपनी विधानसभा सीट छोड़ रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैं शिकारीपुरा (Shikaripura seat) के मतदाताओं से अनुरोध करता हूं कि वे भारी मतों से विजयेंद्र की जीत सुनिश्चित करें। मैं अगला चुनाव नहीं लड़ूंगा। गौरतलब है कि येदियुरप्पा बीते काफी लंबे समय से अपने बेटे को चुनावी राजनीति में उतारने की तैयारी कर रहे थे। उन पर इसे लेकर परिवारवाद का भी आरोप लग चुका है। 

 

कर्नाटक बीजेपी के उपाध्यक्ष हैं बीवाई विजयेंद्र
गौरतलब है कि बीवाई विजयेंद्र को जुलाई 2020 में कर्नाटक बीजेपी का उपाध्यक्ष बनाया गया था। मई 2018 में विजयेंद्र मैसूर के वरुणा विधानसभा सीट से टिकट चाहते थे लेकिन पार्टी ने इसे स्वीकार नहीं किया। हालांकि, उनको राज्य में पार्टी की युवा विंग का महासचिव नियुक्त किया गया था। कहा जाता है कि 2019 और 2020 में केआर पेट और सिरा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी की जीत में बीवाई विजयेंद्र ने महती भूमिका निभाई थी। इसका रिवॉर्ड उनको मिलेगा।