logo

आतंकवाद की चपेट में केरल, मैंने आगाह किया था; बोले पूर्व केंद्रीय मंत्री अल्फोंस केजे

a921.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

केरल के कोच्चि में कन्वेंशन सेंटर में हुए सीरियल ब्लास्ट पर अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इस बीच समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अल्फोंस केजे ने कहा कि कई धमाके हुए हैं। हालत बहुत गंभीर है। उन्होंने कहा कि मैं लंबे समय से चेतावनी दे रहा हूं कि प्रदेश में वापमंथी हो या दक्षिणपंथी दोनों ही धड़ों की ओर से कुछ लोग आतंकवाद का समर्थन करते हैं। केरल में यह लंबे समय से हो रहा है। अल्फोंस केजे ने कहा कि आज केरल आतंकवाद की चपेट में है। इसे रोकना होगा। 

 

केरल के कोच्चि में हुआ धमाका
बता दें कि आज सुबह तकरीबन 9:40 बजे केरल के कोच्चि स्थित कलामासेरी के कन्वेंशन सेंटर में उस वक्त सीरियल ब्लास्ट हुए जब वहां तकरीबन 2000 लोग मौजूद थे। ब्लास्ट में 1 महिला की मौत की खबर है वहीं तकरीबन 36 लोग घायल हैं। घायलों में 10 की हालत नाजुक है। उनको अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। केरल के डीजीपी ने बताया कि ब्लास्ट के लिए आईईडी का इस्तेमाल किया गया था। 

घटनास्थल पर पहुंचे वरीय जांच अधिकारी
केरल सीरियल ब्लास्ट की घटना की जांच के लिए आईबी और एनआईए के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हुए हैं। गृहमंत्री अमित शाह ने एनसीजी अधिकारियों से भी बातचीत की है। गृहमंत्री अमित शाह ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से बातचीत की और हालात का जायजा लिया। गृहमंत्री ने गृहसचिव और मंत्रालय के वरीय अधिकारियों के साथ हाईलेवल मीटिंग भी की है।