logo

दिल्ली : नई पार्टी बनाएंगे गुलाम नबी आजाद, कहा-फिलहाल, जम्मू-कश्मीर जाकर करूंगा काम

a1716.jpg

दिल्ली: 

गुलाम नबी आजाद अपनी नई पार्टी बनाएंगे। कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने और पार्टी में मिले सभी पदों को छोड़ने के कुछ ही घंटों बाद आजाद ने इसका ऐलान किया। इस बीच गुलाम नबी आजाद ने बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि मैं किसी पार्टी को ज्वॉइन नहीं कर रहा हूं। लोगों ने 3 साल पहले ही मुझे बीजेपी ज्वॉइन करवा दिया था अटकलों में। राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति तक बनवा दिया था लेकिन ये सब महज अफवाह निकली। 

नई पार्टी का गठन करेंगे गुलाम नबी आजाद
एक निजी समाचार चैनल से बातचीत में गुलाम नबी आजाद ने कहा कि वे नई पार्टी का गठन करेंगे। उन्होंने राष्टीय राजनीति से अब जम्मू-कश्मीर की राजनीति में लौटने के संकेत भी दिए हैं। उन्होंने बताया कि मैं जम्मू जाऊंगा। कश्मीर भी जाऊंगा। जम्मू-कश्मीर में हम अपनी पार्टी बनाएंगे। फिर देखेंगे की राष्ट्रीय स्तर पर क्या किया जा सकता है।

 

राहुल गांधी की व्यक्तिगत आलोचना नहीं की
राहुल गांधी की आलोचना को लेकर उन्होंने कहा कि ये आलोचना व्यक्तिगत नहीं है। गांधी परिवार से हमारे रिश्ते अच्छे रहे हैं। मैंने कांग्रेस पार्टी के बीते 40 वर्षों से जारी डाउनफॉल की अपनी बात कही है। इसमें सुधार होना चाहिए था। इस बीच गुलाम नबी आजाद ने ये भी कहा कि हमारे सभी पार्टियों से अच्छे रिश्ते हैं। वैचारिक मतभेद है लेकिन मनभेद नहीं है।