logo

हरियाणा : कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में नहीं बनी बात, AAP ने की 20 उम्मीदवारों की घोषणा 

KEJRIWAL13.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

हरियाणा विधानसभा चुनाव में आप और कांग्रेस पार्टी के बीच गठबंधन नहीं हो पाया। हालांकि इसके लिए पिछले कई दिनों से कोशिश हो रही थी। अब जबकि आप की ओऱ से 20 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी गयी है, माना जा रहा है कि आगे भी दोनों दल अलग-अलग चुनाव लड़ेंगे। मिली खबर के मुताबिक आम आदमी पार्टी ने आज सुबह ही कांग्रेस को अल्टीमेटम देते हुए कहा था, "कांग्रेस शाम तक फैसला नहीं करेगी तो हम लिस्ट जारी करेंगे।" बात ना बनती देख आम आदमी पार्टी ने अपनी तरफ से उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। 


इधर, हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अब तक 41 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। कांग्रेस की ओर से कल ही दूसरी सूची जारी की गयी। पार्टी ने अपनी दूसरी सूची में 9 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। इस सूची में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए बृजेंद्र सिंह को उचाना से टिकट दिया गया है। तोशाम से अनिरुद्ध चौधरी, महम से बलराम दांगी, बादशाहपुर से वर्धन यादव, गुरुग्राम से मोहित ग्रोवर, नांगल चौधरी से मंजू चौधरी, टोहाना से परमवी सिंह, थानेसर से अशोक अरोड़ा को उम्मीदवार बनाया गया है। 

बता दें कि हरियाण विधानसभा की 90 सीटों लिए 5 अक्टूबर को वोट डालेंगे जाएंगे। 8 अक्टूबर को नतीजे तारीख को घोषित होंगे। इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया 5 सितंबर से शुरू हो जाएगी। आयोग के अनुसार 12 सितंबर तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे। 13 सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 16 सितंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। हरियाण में जम्मू-कश्मीर के तीसरे और अंतिम चरण के साथ मतदान होगा। 

Tags - Haryana Congress Aam Aadmi Party AAP