logo

राजस्थान के जालौर में भारी बारिश ने मचाई तबाही, 3 श्रद्धालु बहे; 1 के मरने की खबर 

ramal3.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

राजस्थान के जालोर में पिछले 24 घंटे में भारी बारिश के कारण बड़ा हादसा हुआ है। यहां पानी के तेज बहाव में 5 श्रद्धालु बह गये जिनमें से 3 लोगों को खबर लिखे जाने तक बाहर निकाल लिया गया था। मिली खबर के मुताबिक एक महिला की मौत हो गयी और एक अन्य की तलाश जारी है। मीडिया को पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। खबर है कि उदयपुर, धौलपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, कोटा, बारां, अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक, जालोर, दौसा, सवाई माधोपुर और सिरोही जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई।


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जालौर के जसवंतपुरा उपखंड में भारी बारिश के कारण पहाड़ से पानी सुंधा माता मंदिर की सीढ़ियों पर बहने लगा। तेज बहाव में 5 श्रद्धालु बह गए जिनमें से एक महिला की मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि 3 लोगों को पानी से बाहर निकाल लिया गया, जबकि एक अन्य लापता श्रद्धालु की तलाश की जा रही है। मृतक महिला की पहचान लक्ष्मी देवी अहारी (45) के रूप में हुई है।

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि सोमवार तक कोटा, उदयपुर और जोधपुर संभाग के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। वहीं रविवार को कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ जिलों में बहुत भारी बारिश, 200 मिमी से अधिक की प्रबल संभावना जताई गयी है। विभाग ने कहा है कि 27 अगस्त से भारी बारिश क्रमवार राहत मिल सकती है।

 
 

Tags - Heavy rains Jalore Rajasthan dead