logo

सुप्रीम कोर्ट से हेमंत सोरेन को आज भी नहीं मिली जमानत, अब 21 मई को होगी सुनवाई

hemat_soren_breads2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को आज भी सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है। आज सुप्रीम कोर्ट में उनकी याचिका पर सुनवाई हुई। दरअसल, ईडी को आज कोर्ट में जवाब दाखिल करने को कहा गया था लेकिन, ईडी ने जवाब नहीं दिया है। मामले की अगली तारीख 21 मई (मंगलवार) को तय की गई है। गौरतलब है कि हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ हाईकोर्ट के फैसले को शीर्ष अदालत में चुनौती दी थी। इसपर पहली सुनवाई 13 मई सुप्रीम कोर्ट में हुई थी।


3 मई को हाईकोर्ट में हुई थी सुनवाई
बता दें कि हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ पहले हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। जिसपर 3 मई को सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया था। साथ ही कोर्ट ने कहा था कि हेमंत सोरेन पर ईडी द्वारा की गई कार्रवाई सही है। जिसके बाद हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। बता दें कि हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी 31 जनवरी को लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने की थी।


ईडी ने 31 जनवरी को किया था गिरफ्तार
रांची जिले के बड़गाई अंचल में लगभग साढ़े 8 एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीद-बिक्री मामले में ईडी ने झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन पर कार्रवाई की है। इस मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने सीएम को 11 समन भेजा था। इसमें से केवल दो समन में उन्होंने ईडी के सवालों के जवाब दिए। 11वें समन पर जवाब-तलब के लिए ईडी के अधिकारी 31 जनवरी को उनके आवास पहुंचे। यहां पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इसी कार्रवाई और गिरफ्तारी को उन्होंने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी, जिसे खारिज कर दिया गया।

Tags - Hemant sorenSupreme courtJMMLoksabha election 2024