logo

भीम आर्मी चीफ के खिलाफ दर्ज हैं देश में सर्वाधिक मुकदमे, इन मामलों में हुआ है केस

chandrashekhar.jpg

द फॉलोअप डेस्क
उत्तरप्रदेश के नगीना संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी चंद्रशेखर पर देश के सर्वाधिक मुकदमे दर्ज हैं। यह दावा एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स  (ADR) की रिपोर्ट में किया गया है। इसमें कहा गया है कि आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर के खिलाफ कुल 36 मामले दर्ज हैं। जिसमें से 78 धाराएं गंभीर मामलों में दर्ज की गईं हैं। IPC की  अलग-अलग 167 धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। चंद्रशेखर पर सरकारी अधिकारी को उसका काम करने से रोकने के मकसद से चोट पहुंचाने के,  हत्या के प्रयास से संबंधित , डकैती की सजा से संबंधित समेत कई अन्य मामले दर्ज हैं। 


26 मामले केवल सहारनपुर में दर्ज
गौरतलब है कि नगीना लोकसभा  सीट पर पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को मतदान होना है। इस चुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग के पास चंद्रशेखर ने जो हलफनामा जमा कराया गया उसके अनुसार इन पर कुल 36 मामले दर्ज हैं। इनमें से 26 केस सहारनपुर की अलग-अलग अदालतों में चल रहे हैं जो जनपद की ही विभिन्न थानों में दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा गाजियाबाद में 1, दिल्ली में 2, मुजफ्फरनगर में 2, लखनऊ में 1, हाथरस में 1, अलीगढ़ में 2 और नगीना में 1 मामला दर्ज है।


इतने संपत्ति का है मालिक
वहीं एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक नगीना सीट पर आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण पर देश भर में सबसे ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। आजाद समाज पार्टी कांशीराम के नेता और मुखिया 36 वर्षीय  चंद्रशेखर की संपत्ति भी लाखों में है। उनके पास 39 लाख 71 हजार 581 रुपये की संपत्ति है। इसमें से 6 लाख की चल संपत्ति और 33 लाख रुपये की अचल संपत्ति है। 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - loksabhaloksabha electionUP news