logo

आतंकवाद के इको-सिस्टम को खत्म करना होगा, बोले गृहमंत्री अमित शाह

a371.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित 2 दिवसीय एंटी टेरेरिज्म कांफ्रेंस 2023 को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हमें आतंकवाद के खिलाफ ना केवल सरकार के स्तर से लड़ाई लड़नी होगी बल्कि आतंकवाद के खिलाफ टीम इंडिया वाली भावना से संघर्ष करना होगा। गृहमंत्री ने कहा कि ना केवल आतंकवाद बल्कि इसके पूरे इको-सिस्टम को खत्म करना होगा। 
गृहमंत्री ने कहा कि हमें ना केवल आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की जरूरत है बल्कि इसका संपूर्ण सफाया करने के लिए आतंक के पूरे पारिस्थितिकी तंत्र को खत्म करना होगा।

 

आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष में केंद्र के काम
गृहमंत्री ने कांफ्रेंस में बताया कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने क्रिप्टो, हवाला, टेरर-फंडिंग, संगठित अपराध सिंडिकेट और नार्को टेरर जैसी सभी चुनौतियों के खिलाफ काफी सख्त रुख अपनाया है। इसके बहुत अच्छे परिणाम भी मिले हैं। हालांकि, आतंकवाद के खिलाफ जंग में अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है।

 

गृहमंत्री ने आतंकवाद को वैश्विक समस्या बताया
गृहमंत्री ने कहा कि आतंकवाद वैश्विक समस्या है इसलिए, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में वैश्विक स्तर से लेकर जमीनी स्तर तक सहयोग की जरूरत है। इस लड़ाई में ना केवल देश के विभिन्न राज्यों बल्कि अंतरर्राष्ट्रीय सहयोग भी अपेक्षित है।